आईएसआई के लिए काम कर रहा👤था रेलवे कर्मचारी, पंजाब पुलिस ने ⛓ पकड़ा

Spread the love

भारत की सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए काम कर रहे एक जासूस को पकड़ा है। ये जासूस पंजाब के अमृतसर में एक रेलवे कर्मचारी के तौर पर काम कर रहा था। ये शख्स काफी समय से भारत से जुड़ी सूचनाएं पाकिस्तान को भेज रहा था। एजेंसियों के इनपुट के आधार पर पंजाब पुलिस ने उसे धर दबोचा।

आरोपी का नाम रमकेश मीणा है, जो अटारी रेलवे स्टेशन पर तैनात था। रमकेश भारतीय रेलवे में चौथी श्रेणी का कर्मचारी थी। पंजाब पुलिस के SSP विक्रमजीत सिंह दुग्गल ने आरोपी की गिरफ्तारी के बाद बताया कि रमकेश के पास से पुलिस ने BSF अधिकारियों की कुछ तस्वीरें मिली हैं।

पुलिस ने रमकेश के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और हर एंगल से जांच जारी है। बताया जा रहा है कि रमकेश राजस्थान के दौसा जिले का रहने वाला है। इतना ही नहीं समझौता एक्सप्रेस से जुड़ी भी कुछ जानकारियां मिली हैं। पूछताछ में पता लगा है कि रमकेश अटारी रेलवे स्टेशन की वीडियो (Video) बना रहा था, इतना ही नहीं समझौता एक्सप्रेस से जुड़ी जानकारियां भी जुटा रहा था।

सने BSF की कुछ पोस्ट की भी जानकारी जुटाई है। पुलिस सूत्रों की मानें तो रमकेश ने कुछ फोटो और वीडियो पाकिस्तान में मौजूद हैंडलर्स को भेजे हैं। साइबर एक्सपर्ट इस मामले में छानबीन करने में जुटे हैं, आरोपी के मोबाइल फोन से डाटा निकाला जा रहा है।

%d bloggers like this: