google.com, pub-3648227561776337, DIRECT, f08c47fec0942fa0

टिक-टॉक पर बैन के 😲लिए बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंची 👩महिला

Spread the love

मुंबई की रहने वाली एक महिला ने वीडियो शेयरिंग ऐप टिक-टॉक पर बैन की मांग करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका दायर करने वाली महिला का नाम हीना दरवेश है, जो तीन बच्चों की मां हैं। इस जनहित याचिका में हीना ने कहा है कि टिक-टॉक से बच्चों, खासतौर से किशारों की जिंदगी पर बहुत बुरा असर हो रहा है। ये आगे जाकर समाज के लिए खतरनाक साबित होगा। एक मां के तौर पर वो इसको लेकर चिंतित हैं। ऐसे में अदालत इस ऐप पर पाबंदी का आदेश दे।

हीना ने ये याचिका 11 नवंबर को दायर की है। आज (सोमवार) को उपलब्ध कराई गईं। याचिकाकर्ता महिला का कहना है कि टिकटॉक वीडियो से कई आपराधिक घटनाएं हो चुकी हैं, यहां तक कि इससे कुछ जानें भी जा चुकी हैं। अगले हफ्ते उनकी याचिका पर सुनवाई होने की उम्मीद है।

हीना ने याचिका में कहा है, इस ऐप पर बेरोक-टोक किसी भी तरह के वीडियो अपलोड होते हैं। ये कई बार अश्लील को कई बार अपराध को बढ़ाने वाले होते हैं। याचिका में कहा गया है कि इस साल जुलाई में टिक-टॉक के जरिए दो धार्मिक समुदायों के बीच वैमनस्यता फैलाने को लेकर दो एफआईआर भी दर्ज हुई थी, इससे साफ है इसका इस्तेमाल इस तरह बैर फैलाने के लिए हो रहा है। ऐसे में इस पर बैन लगा देना ही देश और समाज के हित में है।

%d bloggers like this: