पत्नी डीसीपी तो पति एएसपी, नोएडा मे तैनात।।

Spread the love

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) में कमिश्नरी सिस्टम लागू होने के बाद एक ऐसा संयोग बना है, जिससे एक ही जिले में पत्नी डीसीपी और पति अपर पुलिस आयुक्त के रूप में काम करेंगे.

ये संयोग बना है IPS वृंदा शुक्ला और IPS अंकुर अग्रवाल के साथ. दरअसल, कमिश्नरी सिस्टम लागू होने से पहले ही अंकुर अग्रवाल एसपी सिटी बन कर गौतम बुद्ध नगर आ गए थे. जिसके बाद जैसे ही गौतम बुद्ध नगर में कमिश्नरी सिस्टम लागू हुआ तो उनकी पत्नी वृंदा शुक्ला भी यहां डीसीपी बन कर पहुंच गई.

दोनों आईपीएस दंपति हरियाणा के रहने वाले है. वृंदा शुक्ला अंकुर अग्रवाल से 2 साल सीनियर हैं. वृंदा 2014 बैच की नागालैंड कैडर की आईपीएस हैं. शादी होने के बाद वो नागालैंड कैडर से यूपी कैडर में आ गयी थी. इससे पहले वृंदा शुक्ला नगालैंड में एसपी भी रह चुकी हैं. उनका 2019 में ही यूपी कैडर में ट्रांसफर हुआ था.

गौतम बुद्ध नगर के नए कमिश्नर आलोक सिंह ने वृंदा शुक्ला को गौतमबुद्ध नगर के महिला यूनिट की डीसीपी के रूप में तैनात किया है. इनकी देख रेख में 400 महिला पुलिस कर्मी की बटालियन रहेगी. जो गौतमबुद्ध नगर के अलग अलग हिस्सों में तैनात होंगी और यहां काम करने वाली करीब 4.5 लाख वर्किंग महिलाओं की सुरक्षा और उनकी परेशानियों से निपटने का काम करेंगी.

%d bloggers like this: