बिना टाउन वेंडिंग कमेटी से पास कराये क्योंसकों का आवंटन नियम का उलंघन है।

Spread the love

गाजियाबाद 14 जनवरी 2021

गाजियाबाद पैठ बाजार रेहड़ी पटरी स्व. मजदूर संध के द्वारा बिना टाउन वेंडिंग कमेटी के अनुमोदन के क्योंसकों के आवंटन पर रोक लगाने की मांग की है। यह आवंटन लक्की ड्रा के माध्यम से 15 जनवरी के शाम 5 बजे किये जाने की कार्यक्रम तय किया गया है। इस तरफ की आवंटन पथ विक्रेता अधिनियम 2014 का उलंघन है।

संघ ने नगर आयुक्त और टाउन वेंडिंग कमेटी को लिखे पत्र में इसका जिक्र किया है तथा लाटरी के माध्यम से होने वाले आवंटन पर रोक लगाने की मांग किया है। उनका कहना है कि अभी तक इस मामले को न तो टाउन वेंडिंग कमेटी से सामने मिटिंग में रखा गया और नही तो उनका सर्वे किया गया। तो किस आधार पर लाटरी के जरिये उनका ड्रा किया जा रहा है।

पहले उन स्थानों का सर्वेक्षण कराने की मांग की गयी है जिन क्षेत्रों में लाटरी के माध्यम से क्योसकों का ड्रा किया जाना है। उसके बाद ही ड्रा किया जाना चाहिए। अन्यथा इस प्रकार से ड्रा करके पथ विक्रेता संरक्षण अधिनियम 2014 का उलंघन किया जा रहा है। इस पर तात्कालिक रोक लगा दिया जाय। लिखे पत्र का कांपी मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश, जिलाधिकारी गाजियाबाद और भारतीय मजदूर संघ गाजियाबाद को संग्लन की गयी है।

%d bloggers like this: