शाहीन बाग में कौन सी पार्टी चल रही है आगे,देखे

Spread the love

इस चुनाव में जो विधानसभा क्षेत्र सबसे ज्यादा चर्चा में रही वह ओखला सीट है. देशभर का ध्यान अपनी तरफ खींचने वाला शाहीन बाग इसी विधानसभा सीट में आता है. इस सीट पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अमानतुल्ला खान आगे चल रहे हैं. बता दें पिछले विधानसभा चुनाव में अमानतुल्ला खान ने यहां से चुनाव जीता था.

बता दें शाहीन में करीब दो महीने से सीएए-एनआरसी विरोधी आंदोलन चल रहा है. बीजेपी की तरफ से शाहीन बाग को चुनाव का बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश की गई. न्यूज चैनलों में भी यही मुद्दा छाया रहा . शुरुआती रुझानों में ही आम आदमी पार्टी ने निर्णायक बढ़त बना ली है. वह दो तिहाई बहुमत की तरफ बढ़ रही है. इससे पहले तमाम एग्जिट पोल में AAP की जीत की ही भविष्यवाणी की गई थी. बता दें दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 8 अक्टूबर को वोट डाले गए थे.

इससे पहले सुबह आठ बजे सभी 21 मतगणना केंद्रों पर गिनती शुरू हुई. सबसे पहले पोस्‍टल बैलेट की गिनती हो रही है. रुझानों में आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट से आगे चल रहे हैं. उन्‍होंने मतगणना से पहले अपने घर में पूजा-अर्चना की. इसके साथ ही उन्‍होंने ट्वीट कर कहा-
ॐ असतो मा सद्गमय।
तमसो मा ज्योतिर्गमय।
मृत्योर्मामृतं गमय।।

यानी ‘हे ईश्वर! हमको असत्य से सत्य की ओर ले चलो. अंधकार से प्रकाश की ओर ले चलो. मृत्यु से अमरता के भाव की ओर ले चलो.’

%d bloggers like this: