रोहिल्लापुर के ग्रामीणों ने किराया किया माफ़ कर किया मिशाल कायम

Spread the love

ऐसे गाँव और समाजिक संगठन को वतन की आवाज की सलाम। देऱ भली लेकिन सबसे पहले मानवता मिशाल कायम करने वाला गाँव बना रोहिल्लापुर, सभी को कोटि-कोटि नमन। इसकी जरुरत है। यही सबसे बड़ी समस्या और लाँक डाउन तोड़ने वालों का बहाना भी है। हजारों के संख्या मे लोग सिटी सेंटर पर जमा है।

नोवरा संरक्षक की पहल पर रोहिल्लापुर के ग्रामीणों ने किराया किया माफ़
विधायक एवं डीएम की अपील के बाद गाँव ने कायम की मिसाल
-नॉएडा – शहर के गाँवों में निवास करने वाले किरायेदारों जो यहाँ रिक्क्षा, मज़दूरी आदि करके जीवनयापन कर रहे हैं और जिनका शहर से पलायन जारी है , इसके लिए नोवरा संरक्षक श्री अजीत सिंह तोमर एवं नोवरा अध्यक्ष श्री रंजन तोमर द्वारा आज संवाददाताओं को यह सूचना दी गई के डीएम के आदेश , जिसमें यह कहा गया है के मकान मालिक एक महीने का किराया अभी नहीं मांगेंगे , इसके अलावा दादरी विधायक श्री तेजपाल नागर ,एवं नॉएडा विधायक श्री पंकज सिंह जी द्वारा वीडियो जारी कर की गई अपील के बाद ग्रामीणों से बात कर यह सम्मिलित निर्णय लिया है के वह इस महीने का किराया पूर्णयतः नहीं वसूलेंगे और वह माफ़ कर दिया जाएगा।

लाखों का किराया किया माफ़
ग्रामीणों की तरफ से अध्यक्ष श्री रंजन तोमर ने बताया के उनका अपने पुराने मकान से तकरीबन पचास हज़ार किराया आता है जो वह माफ़ कर रहे हैं , इसके अलावा श्री जगदीश सिंह एवं गौरव सिंह का किराया जो की तकरीबन तीस हज़ार आता है , उसी तरह विपिन तोमर जिनका भी 15 कमरों का किराया आता है वह माफ़ किया जाता है , इसके अलावा भी लगभग सभी ग्रामीणों ने किराया माफ़ी की रज़ामंदी दे दी है।

मदद को बढे हाथ
इसके आलावा नॉएडा प्राधिकरण की तरफ से यदि कोई मदद दी जानी होगी अथवा निजी रूप से ग्रामीणों की तरफ से कोई भी ज़रूरत होगी तो वह उनकी मदद करेंगे , इसके आलावा अगर ज़्यादा दिन तक लोक डाउन हुआ तो आगे भी किराया माफ़ी की जाएगी , इस दौरान श्री अजीत सिंह तोमर बजरंगी ने किरायेदारों को , जो की सभी एक मीटर की दूरी बनाकर खड़े रहे , को सम्बोधित करते हुए कहा क्वे वह वापस न जाएँ , सरकार और ग्रामीण मिलकर उनकी समस्याओं को दूर करेंगे।

%d bloggers like this: