वेंडिंग जोन किराया माफ करने की मांग, मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

Spread the love

नोएडा रेहड़ी पटरी संचालक एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र। एका साल का किराया माफ करने की मांग। कोरोना काल में हुए लाॅक डाउन का हवाला देते हुए रेहड़ी पटरी वालोंं के आर्थिक स्थिति से अवगत कराने की कोशिश।

नोएडा रेहड़ी पटरी संचालक एसोसिएशन के महासचिव श्री श्याम किशोर गुप्ता में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ को पत्र लिखकर वेंडर तथा रेहड़ी पटरी वालों के आर्थिक स्थिति से अवगत कराया है। उनका कहना है कि पिछले एक साल से लगातार कोरोना के कारण बाजार और दुकाने बंद है। ऐसे में वेंडर के सामने रहने खाने और किराया देने की समस्या आन पड़ी है। बच्चों के स्कूल फिस नही दे पा रहा है।

इस आपदा के समय में किसी प्रकार से अपना और अपने परिवार के भरण पोषण कर रहे है। ऐसे में वेंडिंग जोन का किराया उनके लिए और एक समस्या खड़ी है। इसलिए मै प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग करता हूँ कि एक साल के वेडिंग जोन के किराया को माफ किया जाय। जैसा कि पिछले बार किया गया था। क्योंकि अभी बाजार खुला है तो पहले दुकान के सामान लाकर दुकान लगाने के व्यवस्था करना है ताकि रोजगार चल सके। रोज कमाने खाने वालों के लिए एक बड़ी समस्या आन पड़ी है और कुछ वेंडर की हालत तो बहुत ही दयनीय हो चुका है।

अर्पणा शर्मा सदस्य टाउन वेंडिंग कमेटी नोएडा विकास प्राधिकरण ने प्राधिकरण के सीओ रितु महेश्वरी से मांग की है कि स्ट्रीट वेंडर की समस्या को समझते हुए एक साल की किराया (शुल्क) वेंडिंग जोन माफ किये जाने चाहिए। पिछले साल पीएम स्वनिधी योजना के तहत लोन मिला था तो काम शुरू करने में मदद मिला। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर एक बार फिर से सबको बेरोजगार बना दिया है। सभी को फिर से शुरूआत करने की जरूरत पड़ेगा। ऐसे में जाहिर सी बात है कि नयी पूंजी चाहिए जो किसी न किसी से कर्ज लेकर करना होगा।

वतन की आवाज youtube channel को लाईक एवं सब्स्क्राईब जरूर करें।

%d bloggers like this: