राजकुमार राव नहीं वरुण शर्मा बने फिल्म की जान

Spread the love

जाह्नवी कपूर और राजुकमार राव स्टारर फिल्म ‘रूही’ आज (11 मार्च) रिलीज हो चुकी है. ‘रूही’ (Roohi) लॉकडाउन के बाद बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली सबसे बड़ी फिल्म है. अगर आप भी इस फिल्म का लुत्फ सिनेमाघर में जाकर उठाने वाले हैं तो इससे पहले रिव्यू जरूर पढ़ लें. हमारी सहयोगी वेबसाइट WION में पब्लिश रिव्यू के अनुसार ही इस फिल्म आकलन किया गया है.

फिल्ममेकर हार्दिक मेहता जिन्होंने पिछले साल धमाकेदार वेब सीरीज ‘पताल लोक’ (Pataal Lok) के को राइटर रहे हैं, एक बार फिर हाजिर हैं एक नई फिल्म ‘रूही’ के साथ. रूही का निर्देशन जहां हार्दिक मेहता (Hardik Mehta) ने किया वहीं दूसरी तरफ कहानी लिखी है मृगदीप लांबा (Mrigdeep Lamba) और गौतम मेहरा (Gautam Mehra) ने, उन्‍होंने कई फनी वन लाइनर्स दिए हैं, जो आसानी से दर्शकों को हंसाने में कामयाब हो जाते हैं.

कहानी की शुरुआत एक छोटे से शहर ‘बागड़पुर’ से होती है. फिल्म में राजकुमार राव और वरुण शर्मा एक लोकल न्यूजपेपर के रिपोर्टर का किरदार निभा रहे हैं और पार्ट टाइम में किडनैपिंग करते हैं. ये दोनों जिस आदमी के लिए काम करते हैं, वो लड़कियों को किडनैप करके उनकी शादियां करवाता है. इस तरह की किडनैपिंग को बागड़पुर के लोग बुरा नहीं मानते क्योंकि यह अब उनकी परम्परा बन चुकी है. इस बीच भंवरा पांडेय (राजकुमार राव) और कतन्नी (वरुण शर्मा) रूही को किडनैप करते हैं. पहली बार में रूही उन्हें एक आम लड़की लगती है लेकिन बाद में पता चलता है कि उसकी उस पर अफजा की आत्मा ने कब्जा किया है. फिल्म में भंवरा को रूही से प्यार होने लगता है तो वहीं कतन्नी रूही के शरीर में कब्जा की हुई अफजा से.

फिल्म के डायलॉग्स शानदार हैं जो आपको खूब हंसाएंगे, सिनेमाटोग्राफी और म्यूजिक भी फिल्म का बहुत अच्छा है. फिल्म में वरुण शर्मा की कॉमिक टाइमिंग कमाल की रही, राजकुमार राव ने अपने किरदार के साथ न्याय करने की पूरी कोशिश की. वहीं रूही का किरदार निभा रही जाह्नवी कपूर की एक्टिंग एवरेज रही. ‘धड़क’ और ‘गुंजन सक्‍सेना’ में जान्‍हवी को देखकर जो उम्‍मीदें जगी थीं, उन्‍होंने ‘रूही’ में उसे पूरा करने की कोश‍िश की जिसमें वो कुछ हद तक ही कामयाब हो पाईं.

%d bloggers like this: