अमेरिका के वकील ने कोरोनोवायरस प्रकोप के लिए चीन के खिलाफ $ 20 ट्रिलियन मुकदमा दायर किया

Spread the love

चाईना के खिलाफ अमेरिका ने लिया बड़ा एक्शन। कोरोना वायरस जो कि चाईना से फैलकर आज दुनिया के 189 देश के नागरिक अपने जीवन बचाने के लिए जुझ रहे है। अमेरिका का मानना है कि यह चीन ने जान बुझकर किया है या उसके द्वारा किये रिसर्च का परिणाम है। समय रहते बाकी देशो के साथ डाटा शेयर नही किया गया जिसके कारण आज पूरे विश्व मे मानव जीवन को खतरा है। एक अमेरिकी वकील ने 20 ट्रिलियन डालर का मुकदमा दायर किया है।

कोरोना वायरस के चक्कर मे आकर अभी तक दुनिया भर मे 16 हजार से अधिक लोग अपना जान से हाथ धो बैठे है। इससे संक्रमित मरीजो की संख्या दिन दुनी और रात चौगुनी के हिसाब से बढते जा रहे है। कोरोना की कहर के कारण भारत भी अब 21 दिनों के लिए अपने आप को लाँक डाउन कर लिया है। भारत मे फिलहाल इसकी दूसरी स्टेज पर है। पूरे दुनिया मे कोरोना के मरीजो की संख्या बढ़कर 3 लाख 34 हजार के आकड़ों को पार कर चुका है।

वायरस, जो पहली बार चीनी शहर वुहान में उत्पन्न हुआ था, ने 189 देशों या क्षेत्रों में फैल गया है, 334,000 से अधिक लोगों को संक्रमित किया है और 14,500 से अधिक लोग मारे गए हैं, विश्व स्वास्थ्य संगठन की वेबसाइट पर उपलब्ध नवीनतम आंकड़ों के अनुसार।

%d bloggers like this: