google.com, pub-3648227561776337, DIRECT, f08c47fec0942fa0

कर्नाटक में✍ नकल करने से रोकने का निकाला 😲अनोखा तरीका

Spread the love

किसी भी स्कूल में जब परीक्षा होती है तो अध्यापक नकल को रोकने की पूरी कोशिश करते हैं। इसके लिए अध्यापकों का सख्त पहरा भी रहता है। लेकिन कर्नाटक के एक स्कूल में बच्चों को नकल करने से रोकने के लिए जो तरीका अपनाया उसे देखकर आप शायद ही अपनी हंसी को रोक पाएंगे।

हावेरी जिले में स्थित भगत प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज हावेरी के प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में छात्रों को नकल करने से रोकने के लिए एक अजीबो-गरीब तरीका अपनाया गया। कॉलेज ने बच्चों के सिर पर कार्डबोर्ड (गत्ता) पहना दिया। जिसमें मुंह की तरफ वर्गाकार छेद किया गया था जिससे कि छात्र केवल सवाल को देखकर उसका उत्तर लिख सकें।

परीक्षा के दौरान नकल न करने का यह तरीका सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। हालांकि कॉलेज के इस आइडिया से सभी हैरान हैं। परीक्षा हॉल में जिस अध्यापिका की ड्यूटी लगाई गई थी वह छात्रों के इस हाल को देखकर अपनी हंसी नहीं रोक पाई। वहीं छात्र भी परीक्षा के समय एक-दूसरे को देखकर हंसते हुए नजर आए।

सतीश हेरूर नामक व्यक्ति ने फेसबुक पर गत्ता पहने छात्रों की तस्वीर को फेसबुक पर शेयर किया। इन तस्वीरों को बुधवार को लिया गया और उसी दिन शेयर भी किया गया। उन्होंने तस्वीरों को पोस्ट करते हुए लिखा, ‘आज हमारे कॉलेज में मध्यावधि परीक्षा थी। यह हावेरी का भगत पीयू कॉलेज है।’

%d bloggers like this: