Remdesivir इंजेक्शन की व्यवस्था का किया आग्रह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने की सन फार्मा के प्रमुख से की बात

Spread the love

गडकरी के कार्यालय की ओर से शनिवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि नागपुर से लोकसभा सदस्य ने सन फार्मा के प्रबंध निदेशक दिलीप सांघवी से फोन पर बात की.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari)ने दवा कंपनी सन फार्मा (Sun Pharma) के प्रमुख को फोन करके उनसे नागपुर में रेमडेसिविर (Remdesivir) के 10,000 इंजेक्शन की व्यवस्था करने का आग्रह किया है. कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ लड़ाई में रेमडेसिविर को खासकर उन वयस्क मरीजों के लिए महत्वपूर्ण एंटी-वायरल दवा (Anti-Viral Medicine) माना जाता है, जो स्वास्थ्य संबंधी गंभीर समस्या का सामना कर रहे हैं.

गडकरी के कार्यालय की ओर से शनिवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि नागपुर से लोकसभा सदस्य ने सन फार्मा के प्रबंध निदेशक दिलीप सांघवी ( Sun Pharma’s Managing Director Dilip Shanghvi) से फोन पर बात करके उन्हें यहां के हालात से अवगत करवाया और उनसे रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) उपलब्ध करवाने की अपील की.

विज्ञप्ति के मुताबिक, दवा कंपनी के प्रमुख ने गडकरी को आश्वासन दिया कि 5,000 इंजेक्शन तत्काल उपलब्ध करवा दिए जाएंगे, जबकि बाकी के 5,000 अगले दो से तीन दिन में भिजवा दिए जाएंगे। गडकरी ने नागपुर के लोगों से कोविड-19 से बचाव के लिए आवश्यक एहतियात बरतने की अपील की. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य में रेमडेसिविर इंजेक्शन की भारी मांग है.

%d bloggers like this: