कल केंद्र सरकार का पुतला जलाएंगे किसान, राकेश टिकैत बोले- घरों और ट्रैक्टरों पर लगाएंगे काला झंडा

Spread the love

किसान नेता राकेश टिकैत (BKU Leader Rakesh Tikait) ने भारत सरकार का पुतला जलाने का आह्वान किया है.

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का प्रमुख चेहरा किसान नेता राकेश टिकैत (BKU Leader Rakesh Tikait) ने भारत सरकार का पुतला जलाने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि कल 26 मई को भारत सरकार पुतला जलाया जाएगा. इस दौरान ट्रैक्टरों और घरों पर काला झंडा लगाया जाएगा. किसान संगठनों द्वारा 26 मई को काला दिवस मनाने पर टिकैत ने कहा कि कल सुबह 9-10 बजे से सरकार के खिलाफ इस तरह से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. राकेश टिकैत भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kisan Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं.

टिकैत ने एएनआई से कहा कि सरकार के खिलाफ इस तरह के विरोध प्रदर्शन के दौरान भीड़ इकट्ठा नहीं होगी और ना ही सार्वजनिक मीटिंग होगी. इसके अलावा कोई भी दिल्ली की तरफ कूच नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि लोग जहां हैं वहीं काला झंडा लहराएंगे. उन्होंने कहा कि इन ‘काले कानूनों’ को छह महीने हो गए हैं और सरकार ने अभी तक इन्हें वापस नहीं लिया है. मालूम हो कि किसानों द्वारा 26 मई को ब्लैक डे (Farmers Black Day) के रूप में मनाया जा रहा है.

मालूम हो कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Congress Leader Navjot singh sidhu) ने किसानों की इस मुहिम का समर्थन किया है. उन्होंने अपने घर पर काला झंडा लगाया है. सिद्धू ने बीते सोमवार को इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि वो किसानों के समर्थन में अपने घर पर काला झंडा लगाएंगे. ट्वीट में उन्होंने दूसरे लोगों से भी ऐसा ही करने का आह्वान किया.

उन्होंने ट्वीट में कहा- किसानों के विरोध-प्रदर्शन के समर्थन में अपने दोनों घरों (अमृतसर और पटियाला) पर कल सुबह साढ़े नौ बजे काला झंडा लहराऊंगा. सभी से अनुरोध है कि वे भी ऐसा तब तक करें जब तक कि इन काले कानूनों को वापस नहीं ले लिया जाता या राज्य सरकार के जरिए निश्चित MSP और खरीद की वैकल्पिक प्रक्रिया मुहैया नहीं करा दी जाती.

%d bloggers like this: