इन राज्‍यों में आज का दिन 😲भारी, 24 घंटे में भयंकर बारिश⛈ की आशंका

Spread the love

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड के 7 जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इतना ही नहीं उत्तराखंड के अलावा उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, मध्‍य प्रदेश, जम्‍मू-कश्‍मीर और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भी शनिवार यानी कि आज भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। बता दें कि मौसम विभाग ऑरेंज अलर्ट इसलिए जारी करता है क्‍योंकि लोग मौसम के बिगड़े मिजाज का सामना करने के लिए तैयार रहें।

मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि उत्‍तराखंड के नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, चमोली, देहरादून, पौड़ी और हरिद्वार जिलों में अगले 24 घंटों में भारी से बेहद ज्‍यादा भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। शनिवार को देहरादून जिले के सभी स्कूल बंद रहेंगे। जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्य शिक्षा अधिकारी आशारानी पैन्यूली ने इसके आदेश जारी किए।

उन्होंने बताया कि भारी बारिश की चेतावनी के चलते शनिवार को पूरे जिले के स्कूलों में अवकाश रहेगा। वहीं, सोमवार और मंगलवार को रायवाला, श्यामपुर, संपूर्ण ऋषिकेश नगर, ऋषिकेश ग्राम सभा और विस्थापित क्षेत्र के सरकारी व निजी सभी विद्यालय पूरी तरह बंद रहेंगे। अगले 48 घंटों में कर्नाटक, केरल समेत देश के दक्षिणी राज्यों में भी भारी से भारी बारिश हो सकती है।

%d bloggers like this: