इस राज्य में महंगे हो रहे Tobacco Products, सरकार वसूलेगी एक्स्ट्रा चार्ज

Spread the love

बीते वर्ष कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद लगे लॉकडाउन में तंबाकू उत्पादों की बिक्री पर रोक लगा दी गई थी जिससे राज्य सरकार के राजस्व को नुकसान पहुंचा था.

राजस्थान में तंबाकू उत्पाद अब महंगे हो सकते हैं. क्योंकि अशोक गहलोत की सरकार तंबाकू संबंधित उत्पादों जैसे गुटका, सिगरेट, बीड़ी इत्यादि पर ट्रैफिक चार्ज लगाने जा रही है. न्यूज 18 की खबर के मुताबिक अशोक गहलोत ने इस बाबत आदेश भी जारी कर दिया है और वित्त विभाग इस बाबत एक प्रस्ताव भी तैयार कर रहा है जिसपर जल्द ही मुहर भी लग जाएगी.

न्यूज 18 की खबर के मुताबिक राजस्व को बढ़ाने को लेकर राज्य सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया है. बता दें कि बीते वर्ष कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद लगे लॉकडाउन में तंबाकू उत्पादों की बिक्री पर रोक लगा दी गई थी जिससे राज्य सरकार के राजस्व को नुकसान पहुंचा था. हालांकि बाद में इनकी बिक्री पर लगी पाबंदी को हटा लिया गया था.

बता दें कि राज्य सरकार का लक्ष्य ट्रैफिक चार्ज से करीब 400 करोड़ रुपये इकट्ठा करने का है. बता दें कि राज्य में लॉकडाउन के कारण समय सुनिश्चित किया गया है. इस कारण सीमित समय में ही पेट्रोल-डीजल की बिक्री हो रही है. इससे राज्य सरकार को वित्तीय नुकसान हो रहा है. पहले लॉकडाउन 24 मई तक था जिसे बढ़ाकर अब 8 जून तक कर दिया गया है.

%d bloggers like this: