मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में कुछ इस तरह मिलेगी सुरक्षा, स्पेशल टीम आज पंजाब होगी रवाना

Spread the love

मुख्तार को यूपी जेल लाने से पहले युद्धस्तर पर तैयारियां की गई हैं और IG के. सत्यनारायणा ने जिले के अधिकारियों संग बैठक की और सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गई.

यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल में शिफ्ट करने का काम तेज हो गया है. इसके लिए राज्य प्रशासन द्वारा तैयारियों को पूरा कर लिया गया है. इस बाबत चित्रकूट धाम मंल पुलिस की एक स्पेशल टीम बनाई गई है जो बांदा में मुख्तार अंसारी को लेकर आएगी. बता दें कि आज स्पेशल टीम बांदा से पंजाब के लिए रवाना होगी. हालांकि मुख्तार को यूपी जेल लाने से पहले युद्धस्तर पर तैयारियां की गई हैं और IG के. सत्यनारायणा ने जिले के अधिकारियों संग बैठक की और सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गई.

इस बाबत IG ने बताया कि चित्रकूटधाम मंडल के तेज तर्रार पुलिसकर्मियों का इस बाबत चयन किया गया है. बांदा जेल की प्रिजन वैन में मुख्तार अंसारी को रोपड़ जेल से बांदा जेल तक यह टीम लेकर आएगी. इस दौरान काफिले संग पुलिस फोर्स व मेडिकल टीम भी रहेगी. बांदा जेल में रविवार की शाम कई वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया गया. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया गया. IG द्वारा जेल प्रशासन को कारागार के मुख्यगेट पर 24 घंटे निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाने का आदेश दिया है.

बता दें कि बांदा जेल में सुरक्षा के लिहाज से बिना जांच-पड़ताल के जेल के कर्मचारियों को भी एंट्री नहीं मिलने वाली है. साथ ही जेल से अंदर बाहर मिलने के लिए आने जाने वाले लोगों की जानकारी रजिस्टर में नोट की जाएगी. वहीं मुख्तार की सुऱक्षा में कोई कमी न हो इस कारण बाऊंड्रीवॉल पर हर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जाएगी. बता दें कि इससे पहले सभी पुलिस अधिकारियों ने पुलिस लाइन में बैठक भी की थी.

जेल अधीक्षक की मांग पर जेल में एक डॉक्टर और एक फार्मासिस्ट को मंडर कारागार में तैनात किया जाएगा. साथ ही जिला अस्पताल में 3 सदस्यीय इमरजेंसी मेडिकल टीम का गठन भी किया गया है, ताकि किसी भी अनहोनी से निपटा जा सके.

%d bloggers like this: