वादे और दावे मे बस फर्क है इतना, गली न. 1 के पीछे पड़ी कचरे की ढेर

Spread the love

अक्सर दावे और वादे तो किये जाते है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही होते है। नोएडा सेक्टर 44 छलेरा के गली नं-1 के पीछे पड़ी ये कचरे की ढेर दावे और वादे दोनो को ही खोखले बताने के लिए महज काफी है। बार-बार शिकायत करने के बाद भी नही उठाये जा रहे है।

नोएडा प्राधिकरण भले ही नोएडा को साफ सुन्दर व स्वच्छ बनाने की जी तोड़ कोशिश करने में लगी हो। नोएडा को स्मार्ट सिटी बनाने का सपना पूरा करने की दावा किया जा रहा हो लेकिन यह कचरे की ढेर जो की नोएडा के नाक कहे जाने वाले नोएडा सेक्टर-44 छलेरा गाँव के गली नं1 की पीछे की है। इस देख तो हिन्दी फिल्म के वह गाना याद आने लगता है “वादा तेरा वादा , वादे पे तेरे मारा गया। बंदा था मै सीधा सादा”।

जब इस समय कोरोना महामारी चल रहा है और चारों तरफ सफाई की बात हो रही है। ऐसे मे यह कचरे की ढेर आस-पास के लोगों के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे है। यहाँ से कुड़ा कचरा उड़कर लोगों के घरों मे जा रहे है। यहाँ पर पास मे ही झुग्गी झोपड़ी है वो लोग अपना कुड़ा कचरा यही डाल जाते है। कुछ ही दिनों मे बरसात आने वाली है और अगर यही हालात रहा तो यह कुड़ा सड़ेंगे और लोगों को जीना दुभर हो जायेंगे। स्मार्ट सिटी का यह हाल तो बांकी तो भगवान भरोसे ही होगा।

%d bloggers like this: