सेक्टर 168 से हाईवे पार करने वाला बना अंडरपास जो सेक्टर 141-142 एडवांट की ओर खुलती है

Spread the love

नोएडा के सेक्टर 168 से हाईवे पार करने वाला बना अंडरपास जो सेक्टर 141-142 एडवांट की ओर खुलती है, उसे दुर्दशा का शिकार बना दिया गया है। तकरीबन 2 सालों से कभी इधर खुदाई की जाती है तो कभी उधर। इस बीच मार्ग में बड़े गढ़े बनाने का खेल भी जारी है, ताकि आम पब्लिक को खूब परेशानी हो। इस बार तो हद हो गई जब अंडरपास में मुंह पर मिट्टी का ढ़ेर रख दिया गया है। यहां इतना धूल जमा है, की वहां से इस पार से उस पार जाना मुश्किल हो रहा है। ऐसा कार्य प्राधिकरण के अधिकारी द्वारा कराया जा रहा है

या कोई अन्य कर रहा है, यह कहना मुश्किल है। पर इस रास्ते से गुजरने वाले निहायत परेशान हो रहे हैं। बता दें कि इसी अंडरपास के साथ दूसरा अंडर पास बन रहा है। यहां कार्य होने से हाईवे के साथ बना छोटी सड़क भी अवरुद्ध है। यहां कारपोरेट कार्यालय होने से आसपास व दिल्ली के लोग काम करने आते,-जाते हैं। वे एक्सप्रेसवे पार तो नहीं कर सकते, अतः अंडरपास से ही आते- जाते हैं। छोटे वाहन भी इसी अंडर पास से गुजरते हैं। अगर दूसरे अंडर पास से आया जाय तो आने-जाने पर 10- 15 किमी फासला तय करना पड़ता है।

यहां धूल की इतनी ढेर है कि छोटे वाहनों के आते ही नांक- मुंह धूल से भर जाता है।
उधर, नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु महेश्वरी शहर में स्वच्छता अभियान को सार्थक करने व नोएडा को नंबर वन बनाने के लिए जन भागीदारी की अपील कर रही हैं। तो ऐसे में नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को भी चाहिए कि वे जनहित के ऐसे कार्यों में व्यवधान ना डालें, जिससे आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़े। आखिर अंडरपास है तो लोगों को आने -जाने का मार्ग भी देना होगा। जबकि आने जाने का यहां तीन ओर से खुला है। एक मार्ग तो दिया ही जा सकता है। उम्मीद है प्राधिकरण अधिकारी इसे संज्ञान में लेकर व्यवस्था को ठीक करेंगे। तथा पानी का छिड़काव भी करेंगे ताकि धूल का ढेर दब सके।

%d bloggers like this: