पुलिसकर्मी को गोली मारने वाला आतंकवादी रातभर चले एनकाउंटर में ढेर

Spread the love

सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले के त्राल में पुलिस शिविर में कांस्टेबल को गोली मारने वाले आतंकी मोहम्मद आमीन मलिक को मार गिराया

जम्मू कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल इलाके में पुलिस शिविर में एक कांस्टेबल को गोली मारकर ( shot policeman) घायल करने वाले आतंकवादी (Terrorist killed in Pulwama) को आज गुरुवार तड़के सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ (encounter in Pulwama) में मार गिराया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रातभर चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मोहम्मद आमीन मलिक को मार गिराया. आतंकवादी पहले आत्मसमर्पण कर चुका था.

त्राल में विशेष अभियान समूह (एसओजी) शिविर के भीतर इस आतंकवादी और पुलिस के बीच बुधवार शाम को मुठभेड़ शुरू हो गई थी. बता दें मोहम्‍मद आमीन मलिक ने कांस्टेबल अमजद खान की राइफल छीन ली थी और उन्हें गोली मार कर घायल कर दिया था. कांस्‍टेबल खान को इलाज के लिए यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

कांस्टेबल अमजद खान की राइफल छीन ली थी और उन्हें गोली मार कर घायल करने के बाद आतंकवादी राइफल के साथ शिविर में छिप गया था. अधिकारियों ने बताया कि त्राल इलाके के नगबाल के रहने वाले मलिक ने पहले .12 बोर की बंदूक के साथ 30 मई को सुरक्षा बलों के समक्ष आत्मसमर्पण किया था.

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादी को बुधवार को फिर से आत्मसमर्पण के लिए मनाने की कोशिश की थी और यहां तक कि उसके माता-पिता को भी उसे मनाने के लिए बुलाया था. हालांकि, मलिक ने आत्मसमर्पण से इनकार कर दिया था. उसने सुरक्षा बलों की ओर गोलीबारी शुरू कर दी थी और सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें वह मारा गया.

%d bloggers like this: