क्षेत्रीय आउटरीच ब्यूरो (आरओबी) ने ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया

Spread the love

भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष का जश्न मनाने के लिए ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत शुक्रवार को क्षेत्रीय आउटरीच ब्यूरो हैदराबाद ने सीजीओ टॉवर कावडीगुडा में एक फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया।

आयकर अपीलीय अधिकरण (इन्कम टैक्स अपैलेट एंड ट्रिब्यूनल) की न्यायिक सदस्य श्रीमती माधवी देवी ने दीप प्रज्ज्वलित कर प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए माधवी देवी ने कहा कि ऐसी प्रदर्शनियों और कार्यक्रमों को आयोजित करने का विचार हमारे भीतर गर्व की भावना पैदा करने में मदद करता है। ऐसे कार्यक्रम हमें भारत के गौरवशाली इतिहास और संस्कृति पर जोर देने में भी मदद करते हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीआईबी के दक्षिण क्षेत्र के महानिदेशक श्री एस. वेंकटेश्वर ने कहा कि आज 12 मार्च का दिन भारत के गौरवशाली इतिहास में एक विशेष दिन है, क्योंकि आज ही के दिन वर्ष 1930 में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नेतृत्व में दांडी मार्च की शुरुआत हुई थी। उन्होंने कहा कि आज जिस प्रदर्शनी का उद्घाटन हुआ है, ये प्रदर्शनी आज़ादी के आंदोलन में स्वतंत्रता सेनानियों की भूमिका पर प्रकाश डालने वाली विभिन्न घटनाओं का प्रदर्शन करने के साथ-साथ आज़ादी के पश्चात् पिछले 75 वर्षों की यात्रा को दर्शाती है।

पीआईबी और आरओबी की निदेशक श्रीमती श्रुति पाटिल ने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की फील्ड इकाइयों ने देशभर में आज़ादी के 75वें वर्ष का जश्न मनाने के लिए ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत वारंगल, निज़ामाबाद, नलगोंडा में विभिन्न कार्यक्रमों और प्रदर्शनियों की शुरुआत की है।

%d bloggers like this: