दूल्हे के पिता ने पुलिस स्टेशन में दुल्हन बदले जाने की शिकायत

Spread the love

अजय मिश्रा रिपोर्टर

भिंड/ मध्यप्रदेश के भिंड जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जिसके बारे में आप जानकर कहेंगे कि कोई ऐसे कैसे कर सकता है। बेटी की शादी के दौरान एक पिता को मंडप में ही दुल्हन को देखकर कुछ शक हुआ लेकिन वहां उनके घरवालों ने इन्हें समझा दिया। बहू को लेकर जब घर लौटे तो मंडप का शक सही निकला। उसके बाद भागे-भागे पुलिस स्टेशन पहुंचे।
दरअसल, भिंड में दूल्हे के पिता ने पुलिस स्टेशन में दुल्हन बदले जाने की शिकायत दर्ज करवाई है। उनका आरोप है कि शादी फिक्स होने से लेकर गोद भराई तक की रस्म में दुल्हन कोई और थी। शादी के दौरान टीके के वक्त दुल्हन अलग दिख रही थी। इसे देख मैंने तुरंत ही लड़की के परिजनों से इसकी शिकायत की तो उन्होंने कहा कि मेकअप की वजह से ऐसा हुआ है।
शादी के बाद ससुराल पहुंची दुल्हन
शादी के बाद लड़के वाले दुल्हन को लेकर ससुराल पहुंचे। वहां घर के लोगों ने जब दुल्हन को देखा तो वाकई वह बदल दी गई थी। यानी ससुर को जिस बात का शक मंडप में हुआ था वह घर पहुंचने पर सही निकला। उसके बाद वह तुरंत महिला परामर्श केंद्र में पहुंचे। जहां दुल्हन बदले जाने की शिकायत की। उसके बाद एसआई रत्ना जैन ने मामले की पड़ताल शुरू की।

गोद भराई वाली युवती भी आरोपी
वहीं, एसआई की पड़ताल के बाद गोहद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जिसमें दुल्हन के पिता, सहयोगियों सहित गोदभराई की रस्म में शामिल युवती को भी आरोपी बनाया है। गोहद टीआई ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अटेर के बढ़पुरा-बढ़पुरी गांव निवासी ने रिपोर्ट लिखाई है। जिसमें उन्होंने बताया है कि दिसंबर में एक रिश्तेदार के दोस्त गोहद के परमाल वैशांदर अपनी बेटी का रिश्ता बेटे के लिए लेकर आए थे। लड़की का नाम उस वक्त भावना बताया था।

कोलकाता की लड़की को बना दिया दुल्हन
शादी फिक्स होने के बाद गोद भराई की रस्म हुई। उसके बाद टीके की रस्म 16 को तय की गई। इस दिन टीके की रस्म से पहले ही दुल्हन को बदल दिया गया। उसकी जगह कोलकाता की लड़की को शादी का जोड़ा पहना दिया गया। पुलिस के अनुसार लड़के के पिता को शादी के दौरान ही यह शक हो गया था कि दुल्हन बदल दी गई है।
मेकअप की वजह से हुआ ऐसा
उन्होंने मौके पर लड़की के पिता से पूछा तो परमाल वैशांद, पप्पू टेलर और सत्तार खान ने कहा कि ये सब कुछ मेकअप की वजह से हुआ है। उसके बाद शादी की रस्में पूरी कर दुल्हन को घर ले जाया गया। वहां जाकर यह पता चला कि दुल्हन वाकई में बदली गई है। लड़के के पिता ने महिला परामर्श केंद्र में शिकायत की। उसके बाद वहां की एसआई ने जब अपने स्तर पर पड़ताल की तो मामला सही निकला। शनिवार शाम को आरोपियों के विरूद्ध पुलिस ने शिकायत दर्ज की है। वहीं बदली गई दुल्हन अभी ससुराल में ही हैं।

%d bloggers like this: