बिहार के कई जेलों में अचानक हुई छापेमारी

Spread the love

बिहार पुलिस ने शनिवार को एकसाथ राज्य की कई जिलों में रेड की। पटना की बेउर जेल, मुजफ्फरपुर के शहीद खुदीराम बोस और मोतिहारी के सेंट्रल जेल सहित अनेक जेलों में छापेमारी की गई। इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि मुजफ्फरपुर की शहीद खुदीराम बोस सेंट्रल जेल में आज सुबह 5 बजे पुलिस ने रेड की। एसएसपी ने बताया, ‘सभी बैरक में रेड की गई, आपत्तिजनक सामान नहीं मिला है। दिशानिर्देश और नियमित चेकिंग के आधार पर कार्रवाई की गई है।’

वहीं राजधानी पटना की बेउर जेल में सुबह साढ़े चार बजे से लगातार तीन घंटे तक रेड की गई। जेल का कोना-कोना छाना गया। सदर एसडीओ और एसपी के नेतृत्व में हुई छापेमारी के दौरान जेल के अंदर से पांच मोबाइल, चार्जर, गांजा सहित कई आपत्तिजनक चीजें मिली हैं। इन चीजों के मिलने से एक बार फिर जेल की आंतरिक व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। इससे पहले जब जिलाधिकारी के नेतृत्व में बेउर जेल में छापेमारी हुई थी तब काफी संख्या में मोबाइल और दूसरी आपत्तिजनक चीजें मिली थीं। इसके बाद अधीक्षक और जेलर को निलंबित कर दिया गया था।

इसके अलावा मोतिहारी सेंट्रल जेल में भी छापेमारी की गई। सदर एसडीओ और डीएसपी के नेतृत्व में दस टीमों ने यहां रेड की। जानकारी के अनुसार, जेल से एक सिम और एक पेन ड्राइव बरामद की गई है। गया सेंट्रल जेल में भी छापेमारी की जाने की खबर है। अहले सुबह हुई रेड में जेल के अंदर से किसी तरह का कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला है। हालांकि अचानक हुई रेड से जेलों में हड़कंप मच गया।

%d bloggers like this: