165 दिन बाद स्कूल पहुंचे छात्र, कुछ ऐसा है इंतजाम

Spread the love

School Reopen News Update: हरियाणा के सोनीपत जिले में ट्रायल बेसिस पर स्कूल खोले गए हैं.

हरियाणा के सोनीपत जिले में ट्रायल बेसिस पर स्कूल खोले गए हैं. 165 दिनों के बाद सोमवार को छात्र स्कूल आए. सोनीपत जिले के बजीदपुर सबोली गांव के हाईस्कूल को खोला गया. सोमवार को करीब 40 छात्र भी स्कूल पहुंचे. जिला प्रशासन ने ट्रायल बेसिस पर दो दिन के लिए यह स्कूल खोला है.

जिला प्रशासन का कहना है कि स्कूल में सभी मानक प्रक्रियाओं का पालन किया गया. इस दौरान छात्रों को बरामदा में बैठाया गया ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके.

द ट्रिब्यून अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल के हेडमास्टर चंद किशोर ने बताया कि अभिभावकों की राय पर छात्रों को अलग-अलग रंग में बांटा गया है. रंगों के हिसाब से ही छात्रों को स्कूल बुलाया जाएगा.

सीटिंग प्लान के हिसाब से बेंच पर छात्रों का नाम लिखकर चिपकाया गया है. छात्रों को रंगों के हिसाब से ही मास्क उपलब्ध करवाए गए हैं. इतना ही नहीं छात्रों से कहा गया है कि वे घर से अपना खाना और पानी का बोतल लेकर आएं. स्कूल में किसी की चीज को शेयर करने की मनाही है.

इतना ही नहीं छात्रों को अपने साथियों से बात करने की भी मनाही है. शिक्षकों को छात्रों की बेंच के पास जाकर नोटबुक चेक करने को कहा गया है.

स्कूल में लड़के और लड़कियों के प्रवेश का समय भी निर्धारित किया गया है जिससे कि एक समय पर भीड़ न लगे.

एंट्री गेट पर ही छात्रों के जूते सैनिटाइज किए जा रहे हैं. इसके साथ ही टीचर छात्रों की बुखार भी चेक कर रहे हैं. स्कूल में एंट्री से पहले थर्मल स्कैनर से बुखार चेक किया जा रहा है. अभी केवल चार विषयों गणित, विज्ञान, अंग्रेजी और हिंदी की कक्षाएं चल रही है.

%d bloggers like this: