सदरपुर कॉलोनी में स्थित आदर्श ज्ञान वाटिका स्कूल के विद्यार्थियों ने स्वच्छ भारत व प्लास्टिक मुक्त भारत लिया संकल्प।

Spread the love

नोएडा प्राधिकरण के द्वारा चलाए जा रहे प्लास्टिक् मुक्त भारत अभियान। सदरपुर ज्ञान वाटिका पब्लिक स्कूल के बच्चों ने गाँव और पार्कों से जमा किया 100 किलों से अधिक प्लास्टिक्स। आदर्श ज्ञान वाटिका स्कूल के प्रधानाचार्य ने लोगों से किया आग्रह। अपने घर से लेकर जाये कपड़े की थैला और प्लास्टिक्स को कहे बाय बाय। सिंगल यूज प्लास्टिक पर्यावरण को पहुँचाते है क्षति।

नोएडा सेक्टर 45 स्थित सदरपुर गाँव में आज प्लास्टिक्स मुक्त भारत बनाने का नारा दिया गया और संकल्प लिया गया। आदर्श ज्ञान वाटिका पब्लिक स्कूल के 100 से अधिक बच्चों ने स्ट्रेलर ग्रीन पार्क और सदरपुर गाँव के गलियों व सड़कों से 100 किलों से ज्यादा सिंगल यूज प्लास्टिक्स जमा किये है। स्कूल के प्राधानाचार्य श्रीमती रेखा चौहान नें बच्चों का मार्गदर्शन किया। जमा किए गए प्लास्टिक्स नोएडा प्राधिकरण को सौपे जायेंगे और जल्द से जल्द सिंगल यूज प्लास्टिक्स पर वैन लगाने की मांग करेंगे।

श्रीमती चौहान मिडिया चैनल वतन की आवाज से बात की और बच्चे तथा अभिभावकों से अपील की है कि जल्द से जल्द सिंगल यूज इस खतरनाक प्लास्टिक्स को आप लोग बाय-बाय कहे। क्योंकि इसके कारण हमारे नालियाँ जाम हो जाते है फिर अनेको प्रकार के बीमारी फैलने के कारण बनते है। जब भी बाजार जाए तो कपड़े की थैला साथ ले जाए और अपने घर की सामान उसी खरीदे। क्योंकि जब डिमांड कम होगा तो अपने आप ही कंपनी इसे बंद कर देगी। बच्चों के मार्गदर्शन के लिए विद्यालय की प्रधानाचार्या श्री मती रेखा चौहान, मेनेजर प्रदीप कुमार, नमामि गंगे की जिला संयोजिका श्री मती प्रज्ञा पाठक व शिक्षक गण मौजूद रहें।

विडियों देखे

https://studio.youtube.com/video/ITUgWm-goAY/edit

%d bloggers like this: