राशन वाटने वाले पुलिस टीम पर पथराव और गाली गलौच।

Spread the love

प्रशासन के सामने लोगों के लिए राशन उपलब्ध कराना बहुत मुश्किल होता जा रहा है। मानवीय कार्यों ने शामिल होने के बावजूद लोग इनके साथ गाली गलौज और पथराव किये जा रहे है। इसका कारण राशन की कम उपलब्धता के साथ -साथ कई लोगों के कई कई बार लेने की भी है।

नोएडा सेक्टर 5 हरौला पुलिस चौकी के पास राशन बाँटने वाले पुलिस टीम और चौकी इंचार्ज के साथ गाली गलौच और पथराव की मामला सामने आये है। जहाँ एक तरफ पुलिस और प्रशासन लगातार इस प्रय़ास मे लगे है की लोग भूखाा न रहे वही कुछ लोग पुलिस के साथ इस तरह की बर्ताव प्रशासन और समाज के लिए शर्मिंदा करने वाली है।

एक महिला पुलिसकर्मी ने रोती हुई इस घटना की जिक्र की है। इसका कारण राशन की कम उपलब्धता है। सेक्टर 5 हरौला के इस जिसकी जनसंख्या लाखो मे है और जो राशन के पेैकेट है वो सैकड़ों मे ऐसे मे पुलिस क्या करे कैसे करे। यहाँ तो कई ट्रक एक बार चाहिए तब कुछ हो पायेगा। दूसरा जो सबसे बड़ा कारण है वो है कुछ लोग हमेशा खुद और बच्चों को सड़क पर लुट के लिए तैयार रखते है और गाड़ी आते ही लाईन मे लग जाते है । ऐसे लोगों में ज्यादातर महिलाएँ है।

इसके कारण असल जरूरत मंद लोगों के लिए राशन को उपलब्ध कराना प्रशासन के लिए मुश्किल होता जा रहा है कि कैसे असल जरूरत मंद लोगों के लिए व्यवस्था किया जाय। प्रशासन हर कोशिश कर संभव कोशिश मे लगी है , लेकिन उपलब्धता कम होना एक समस्या बनती जा रही है।

%d bloggers like this: