नमाजियों के द्वारा किये जा रहे थे सोशल गैदरिंग। पुलिस ने किया कारवाई।।

Spread the love

दिल्ली के एक मामले को लेकर जहाँ देश विदेश मे हड़कंप मचा हुआ वही दिल्ली से सटे नोएडा से फिर से सोशल गैदरिंग की खबर है। नोएडा के सेक्टर जे.जे कालौनी का मामला है । जहाँ पर 20 से 25 लोग एक साथ नमाज पढ़ते हुए देखे। हालाँकि साथ-के-साथ ही पुलिस ने एक्शन लिया और कुछ लोगों के गिरफ्तार किया गया। लेकिन इस प्रकार सोशल गैदरिंग सरकार और प्रशासन के लिए बैचेन करने वाली है।

1अप्रैल बुधवार को सेक्टर-16 स्थित नूरानी मस्जिद के पास में मोहम्मद जहांगीर नाम के व्यक्ति के घर के छत पर करीब 20 -25 लोग शाम लगभग 5-6 बजे नमाज पढ़े जा रहे थे।बात यह है कि इस कोरोना महामारी के दौरान देश में जहां लॉक डाउन लगा हुआ है। लोगों को घर से बाहर निकलना मना है जरूरत के काम से भी, 5 लोगों से ज्यादा एक जगह इकट्ठे होना मना है तथा ऐसे में दूसरी तरफ सरकार व प्रशासन द्वारा दिये गये कड़े निर्देश व नियमों का सरासर उल्लंघन हो रहा है। इन नियमों का उल्लंघन करते हुए नोएडा सेक्टर-16 जे जे कॉलोनी स्थित किसी के छत पर 20-25 लोगों का एक साथ इकट्ठे होकर नमाज पढ़ा जाना समाज के लिए भयावह स्थिति है।

इस तरह की हरकत को सरकार के दिये गये दिशा निर्देश को तार-तार करने वाली बातें सामने आई हैं तथा जहां सोशल डिस्टेंसिंग की बात हो रही है वहीं इन नमाजियों द्वारा सोशल गैदरिंग की जा रही है।जब इस हरकत की वीडियो वायरल हुई तो कुछ देर में पुलिस की टीम हरकत में आई और पता करते हुए उस छत पर पहुंच गई तथा जांच के दौरान पाया कि मोहम्मद जहांगीर के छत पर इकट्ठे होकर नमाज पढ़ा गया है तो मोहम्मद जहांगीर के पुत्र साकिब को पुलिस उठा ले गई है।

%d bloggers like this: