स्ल्राज्यपाल सत्यनारायण आर्य ने किया मेले का समापन

Spread the love

34वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड हश्तशिल्प मेले के अंतिम दिन हरियाणा के राज्यपाल सत्यनारायण आर्य ने मेले का समापन किया और देश और हरियाणा की संस्कृति को सराहा। रविवार होने के कारण मेले में लाखों लोगों की भीड़ दिखाई दी। कार्यक्रम को हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और हरियाणा के पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने भी संबोधित किया।वीओ- दिखाई दे रहा नजारा फरीदाबाद के 34 वें सूरजकुंड मेले का है जिसका आज समापन समारोह था।

मेले में हरियाणा और राज्यपाल के अलावा केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, हरियाणा के पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, स्थानीय भाजपा विधायक सीमा त्रिखा, नरेंद्र गुप्ता प्रमुख रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने कई हस्तशिल्पीयों को और मेले में अपना विशेष योगदान देने वाले अधिकारियों को भी सम्मानित किया।हरियाणा के पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने मीडिया से खास बातचीत की। उनकी माने तो सूरजकुंड का यह मेला मंत्री बनने के बाद काफी संतोषजनक रहा उनके लिए।

इस मेले की शुरुआत महामहिम राष्ट्रपति ने की तो दूसरा इंग्लैंड की इस मेले में सहभागिता रही। इस मेले में इंग्लैंड ने एमओयू साइन किया। उनकी मानें तो 39 देश के 1100 शिल्पकार ओने इस मेले में सहभागिता की। हर बार की तरह इस बार भी शिल्प कारों की परेशानी स्टॉल को लेकर रही। सिर्फ कारों को परेशानी ना रहे, इसलिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से चर्चा करेंगे और इस तरह का साल में 2 महीने बार लगाए जाने पर भी सरकार विचार करेगी।

सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों के स्टाफ को सरकारी कॉलेजों में मर्ज करने के सवाल पर कंवरपाल गुर्जर ने कहा स्कूल के स्टाफ को सरकार पहले ही सरकारी स्कूलों में मर्ज कर चुकी है। कॉलेज के स्टाफ को मर्द करने के बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का अंतिम फैसला होगा।

%d bloggers like this: