आजादी के👉 बाद से मुसलमान हो रहे हैं मॉब लिंचिंग का शिकार👊: आजम खान

Spread the love

समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खान ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर बड़ा हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि हमें बंटवारे की सजा मिल रही है और यह सजा मुसलमान वर्ष 1947 से पा रहे हैं। एसपी नेता ने कहा कि मौलाना आजाद, जवाहर लाल नेहरू, सरदार पटेल और बापू ने मुसलमानों से वादा किया था, इसलिए मुसलमान पाकिस्‍तान नहीं गए।

आजम खान ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मॉब लिंचिंग की सजा मुसलमान वर्ष 1947 के बाद से ही पा रहे हैं। चाहे कुछ भी हो जाए, मुसलमान इसका सामना करेंगे। अब सजा तो भुगतेंगे। हमारे पूर्वज पाकिस्‍तान क्‍यों नहीं गए? यह मौलाना आजाद, जवाहर लाल नेहरू, सरदार पटेल और बापू से पूछिए। उन्‍होंने मुसलमानों से वादे किए थे। हम बंटवारे के हिस्‍सेदार नहीं थे, लेकिन हमें बंटवारे की सजा मिल रही है।

गौरतलब है कि इन दिनों आजम खान भूमि विवाद को लेकर घिरे हुए हैं। उत्‍तर प्रदेश सरकार ने दो दर्जन से भी अधिक मामलों में फंसे आजम खान को ‘भू-माफिया’ की लिस्ट में शामिल किया है। रामपुर प्रशासन ने राज्य सरकार के ऐंटी-भू माफिया पोर्टल पर आजम खान को सूचीबद्ध कर दिया है। उनके ऊपर अब गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। बुधवार को रामपुर के थानों में 24 घंटे के अंदर आजम खान के खिलाफ आठ और मुकदमे दर्ज कराए गए थे।

%d bloggers like this: