सिद्धारमैया ने बीजेपी पर 🌷हॉर्स ट्रेडिंग का लगाया 🗣आरोप

Spread the love

कर्नाटक में पिछले 15 दिन से चल रहा राजनीतिक घमासान जारी है। विश्वास मत प्रस्ताव पर तीन दिन की बहस के बाद भी अब तक वोटिंग नहीं हो सकी। इस बीच बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर ने शहर में शाम 6 बजे से धारा 144 लागू करने का आदेश दिया है।

कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया ने सदन में विश्वास मत पर हो रही बहस में बोलते हुए कहा कि, राज्य की 99 फीसदी जनता जानती है कि बीजेपी हॉर्स ट्रेडिंग में शामिल है, और आपको लगता है कि लोगों को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। अगर आप सरकार बनाते हैं और उन्हें मंत्री बनाते हैं तो आप को क्या लगता है कि लोगों को इसके बारे में पता नहीं चलेगा।

सिद्धारमैया ने बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग का आऱोप लगाते हुए कहा कि, होलसेल व्यापार एक समस्या है। अगर एक-दो सदस्यों की खरीद-फरोख्त होती तो कोई समस्या नहीं थी। जो विधायक गए हैं, वे होलसेल व्यापार में संलिप्त हैं। आज राजनीति को जो स्तर हो गया है, उस पर शर्म आ रही है। राजनीति में मूल्यों वाले लोगों के लिए कोई जगह नहीं है। लेकिन निराशावादी मत बनो। राजनीति में अच्छे लोग होने चाहिए। सरकारें आती-जाती रहेंगी, लेकिन हमें संविधान बचाने की जरूरत है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, मुख्यमंत्री ने अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया है। आपने कहा है कि चर्चा शाम 4 बजे समाप्त होनी चाहिए और उसके बाद मुख्यमंत्री बोलेंगे। मैं कोशिश करूंगा और तब से पहले खत्म कर दूंगा। सिद्धारमैया ने कहा कि, 25 करोड़, 30 करोड़, 50 करोड़, यह पैसा कहां से आ रहा है? उन्हें (बागी विधायकों को) अयोग्य ठहराया जाएगा। उनकी राजनीतिक ‘समाधि’ का निर्माण किया जाएगा।

%d bloggers like this: