अयोध्या पर फैसले के बाद बोली 🗣शिवसेना- पहले राम मंदिर, फिर महाराष्ट्र 👊में सरकार

Spread the love

अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है और विवादित जमीन पर रामलला का हक माना है. कोर्ट के इस फैसले से राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है और कोर्ट ने केंद्र सरकार को इस संबंध में तीन महीने के अंदर एक ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया है. इस फैसले के बाद शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने से पहले मंदिर निर्माण का नारा दिया है.

शिवसेना नेता संजय राउत ने राम मंदिर पर फैसला आने के बाद ट्वीट किया है. इस ट्वीट में संजय राउत ने लिखा, ‘पहले मंदिर फिर सरकार!!! अयोध्या में मंदिर, महाराष्ट्र में सरकार…जय श्रीराम!!!

बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन टूट की कगार पर खड़ा है, जिसके चलते 24 अक्टूबर को चुनाव नतीजे आने के बाद से अब तक सरकार नहीं बन पाई है. अब शिवसेना ने सरकार गठन की लड़ाई को नया मोड़ दे दिया है और साफ कह दिया है कि पहले राम मंदिर बनेगा, फिर महाराष्ट्र में सरकार बनेगी.

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद पर फैसला देते हुए कहा है कि विवादित जमीन पर मुस्लिम पक्ष अपना हक साबित नहीं कर पाया है. ये कहते हुए कोर्ट ने विवादित जमीन पर रामलला का हक माना है और केंद्र सरकार को तीन महीने के अंदर एक ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया है, जो राम मंदिर निर्माण से लेकर बाकी सभी काम देखेगा. जबकि मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में किसी दूसरी जगह मस्जिद निर्माण के लिए 5 एकड़ जमीन देने का आदेश दिया गया है.

%d bloggers like this: