शीला दीक्षित👩‍🦳 का सोनिया गांधी🙍‍♀ को लिखा आखिरी खत📄 आया सामने

Spread the love

पंचतत्‍व में विलीन हुई दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता शीला दीक्षित का एक खत सामने आया है। सूत्रों के मुताबिक शीला दीक्षित ने 8 जुलाई को सोनिया गांधी को आखिरी खत लिखा था, जिसमें उन्‍होंने दिल्‍ली की राजनीति को लेकर तमाम बातें कही थीं। शीला ने सोनिया से नेताओं की भूमिकाओं की जांच कराने की भी मांग की थी।

सूत्रों के अनुसार दिवंगत शीला ने निधन से कुछ दिन पहले लिखे खत में अजय माकन और पीसी चाको की मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा था, ‘माकन के इशारे पर चाको बेवजह कदम उठा रहे हैं और मेरे काम में अड़ंगा लगा रहे हैं। चाको और माकन दिल्ली में गठबंधन चाहते थे, लेकिन मैं ही उसके खिलाफ खड़ी रही। नतीजा आपके सामने है। कांग्रेस बिना गठजोड़ के दूसरे नंबर पर आई। दिल्ली कांग्रेस के हालिया विवाद में आप हम तीनों की भूमिका की जांच करा लें। मेरे आरोप सही साबित होंगे।

गौरतलब है कि शीला दीक्षित का दिल का दौरा पड़ने से शनिवार को निधन हो गया। शीला दीक्षित दिसंबर 1998 से दिसंबर 2013 तक दिल्ली की तीन बार मुख्यमंत्री रह चुकी थीं। मुख्यमंत्री रहने के बाद शीला दीक्षित केरल की राज्यपाल भी रह चुकी थीं। वर्तमान में वे दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष थीं। लंबे समय से थीं बीमार होने के चलते 81 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। ​

%d bloggers like this: