सेक्टर-18 में किसकी शह पर सज रहीं अवैध दुकानें

Spread the love

नोएडा पुलिस ऑपरेशन क्लीन के तहत अतिक्रमण पर चोट कर रही है ताकि मार्केट में लग रही अवैध दुकानों पर अंकुश लग सके। वहीं सेक्टर-18 मार्केट के हर कोने में लगी अवैध दुकानें इस अभियान को चिढ़ा रही हैं। यहां ऑपेरशन क्लीन बेमानी साबित हो रहा है। एनबीटी ने मंगलवार को सेक्टर-18 मार्केट की पड़ताल की तो हर तरफ ऐसी दुकानें सजी हुई थीं। इससे यहां जाम लग रहा है और गंदगी भी पनप रही है। लोगों का कहना है कि अवैध और बेतरतीब ढंग से लगी इन दुकानों के चलते इस मार्केट की पहचान खो रही है।

नोएडा का कनॉट प्लेस कहा जाने वाला सेक्टर-18 मार्केट में बड़े शोरूम, बैंक, होटल, रेस्त्रां, पब एंड बार, मोबाइल शॉपिंग के लिए सावित्री मार्केट, जूलरी की दुकानें हैं। यहां रोजाना हजारों लोग आते हैं। अथॉरिटी ने यहां सिर्फ एन ब्लॉक में ही वेंडर जोन बनाया है। इसके अलावना पूरे मार्केट में जगह-जगह अवैध तरीके से रेहड़ी-पटरी और खोखे लग रहे हैं। मार्केट असोसिएशन के अध्यक्ष सुशील कुमार जैन का कहना है कि इन सबके पीछे भ्रष्टाचार जिम्मेदार है। इसके लिए असोसिएशन की तरफ से कई बार प्राधिकरण से शिकायत की गई। इसके बावजूद भी स्थिति जस की तस है।

नोएडा के सेक्टर-18 में चल रही अवैध दुकानों के पीछे लंबा खेल चल रहा है। एक अनुमान के मुताबिक इन दुकानों से करोड़ों का कारोबार हो रहा है। इसी के चलते ये दुकानदार मोटा पैसा देने से भी नहीं घबराते। ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि कहीं ये अवैध दुकानें पुलिस और नोएडा प्राधिकरण की मिलीभगत से तो नहीं संचालित हो रही हैं। कहीं शोरूम मालिक तो पैसे लेकर दुकान नहीं लगवा रहे हैं। यह जांच का विषय है।

%d bloggers like this: