स्कूल की मनमानी: फीस नही भरने वाले बच्चों को रिजल्ट रोका जा रहा है: पैरेंट एकता मंच

Spread the love

नोएडा पैरेंट एकता मंच ने स्कूल को मनमानी को लेकर विरोध जताया है। स्कूल फिस बढ़ाने, फिस नही भरने वाले बच्चों का रिजल्ट रोकने और उनको फैल किया जा रहा है। जबकि सरकार नें आदेश 2019-20 में दिया है कि इस समय मे किसी का भी फिस नही बढ़ाया जायेगा। हमे जल्द से जल्द न्याय मिले अन्यथा हम लोग प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होंगे।

इस संबंध में पैरेंट एकतां मंच नें स्कूल से मिलकर अपनी समस्या उनके साथ साझा किया था और कुछ महत्वपूर्ण बिन्दू पर अपनी बात रखे थे। सभी अभिभावक 2650 एक्जाम फिस नही देंगे, फिस की वजह से किसी भी बच्चे की रिजल्ट नही रोका जायेगा। हम सभी पैरेंट अप्रेल से रेगुलर फिस जमा करेंगे और पिछले फीस को भी धीरे-धीरे जमा करेंगे, स्कूल मैनेंजमेंट की वजह से बच्चे फेल हो रहे है यह स्वीकार्य नही है, अगले साल से जो बच्चे आनलाईन क्लास लेंगे उनका पेपर भी क्या आनलाईन ही होगा।

अगर सात दिनों के अन्दर हमें स्कूल और सामान्य प्रशासन से इसका जबाब नही मिला तो हम लोग प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे क्योंकि यह हमारे बच्चे की भविष्य की बात है। कोरोना के कारण बहुत सारे पैरेंट बेरोजगार हो चुके है उस पर से इस प्रकार की अनैतिक दबाव ठीक नही है। पैरेंट एकता मंच नें मांग किया है कि सरकार जल्द से जल्द उन्हे इस समस्या से निजात दिलाये। क्योंकि शिक्षा बच्चों के अधिकार है और स्कूल इस प्रकार की मनमानी करके अधिकार का हनन कर रहा है।

%d bloggers like this: