अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के पहले ही सेटेलाइट फोन मिलने से हड़कंप मच गया

Spread the love

गुजरात में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के पहले ही सेटेलाइट फोन मिलने से हड़कंप मच गया है। सुरक्षा एजेंसियों ने राज्य के कांडला बंदरगाह के पास लावारिस अवस्था में सेटेलाइट फोन बरामद किया है। फिलहाल, इस संबंध में गुजरात पुलिस और गुजरात एटीएस की टीम जांच कर रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, यह सेटेलाइट फोन कांडला बंदरगाह के पास टापू से मिला है। इस सेटेलाइट फोन से हाईक्वालिटी ऑडियो जा सकता है। विशेष कर प्लेन में बैठे-बैठे भी इससे बात कर सकते हैं और शिप पर ट्रेवल करते समय भी इससे बात किया जा सकता है। इस रेडियम फोन को समय-समय पर रिचार्ज करना पड़ता है। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि यह सेटेलाइट फोन बंदरगाह पर आने वाले जहाज या शिप के क्रू मेंबर का हो सकता है। फिलहाल, इसकी जांच की जा रही है कि सेटेलाइट फोन से पिछला रिचार्ज कब हुआ था। बीते दिन रविवार को ही ही कंडला बंदरगाह पर चीन से पाकिस्तान के कराची ले जा रहे मिसाइल टेक्नोलॉजी के पुर्जे मिले थे। फिलहाल, सुरक्षा एजेंसियां इस मामले की जांच कर रही हैं।

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी के साथ दो दिन के भारत दौरे पर आ रहे हैं। वे 24 फरवरी को अहमदाबाद में आएंगे। पीएम नरेंद्र मोदी और ट्रंप का यहां 22 किलोमीटर लंबा रोड शो भी आयोजित किया जाएगा। इसके बाद ट्रंप महात्मा गांधी द्वारा स्थापित साबरमती आश्रम भी जाएंगे। वह साबरमती आश्रम के बाद विश्व के सबसे बड़े बने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। यहां नमस्ते ट्रंप की थीम पर कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। यहां पीएम मोदी और ट्रंप का करीब 1.10 लोग अभिवादन करेंगे।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का गुजरात की धरा पर भव्य स्वागत किया जाएगा। सोमवार को अमेरिकी वायुसेना का विमान ट्रंप के सुरक्षा काफिले की कार लेकर अहमदाबाद पहुंच गया।

एएनआइ के मुताबिक, एसपी ईस्ट परिक्षिता राठौड़ ने कहा कि गुजरात में कच्छ के कांडला मरीन पुलिस स्टेशन की सीमा में मछुआरे के पास सेटेलाइट फोन मिला है। मछुआरे ने पुलिस को फोन दे दिया है। टीम जांच कर रही है कि इसका दुरुपयोग आपराधिक गतिविधियों के लिए किया गया है या नहीं।

%d bloggers like this: