बर्थडे के दिन रिलीज हुआ संजय दत्त की ‘प्रस्थानम’ का टीजर

Spread the love

टीजर की शुरुआत संजय दत्त की वॉइस ओवर से होती है। संजय दत्त कहते हैं, ‘अगर हक दोगे तो रामायण शुरू होगी, अगर छीनोगे तो महाभारत शुरू होगी।’

वतन की आवाज | Updated: 29 Jul 2019,

NBT

संजय दत्त की फिल्म ‘प्रस्थानम’ का टीजर सोमवार को उनके जन्मदिन के मौके पर रिलीज किया गया। यह फिल्म तेलुगू फिल्म प्रस्थानम का रीमेक है। तेलुगू में प्रस्थानम 2010 में रिलीज हुई थी। टीजर में संजय दत्तका इंटेंस लुक और किरदार नजर आ रहा है। 

टीजर की शुरुआत संजय दत्त की वॉइस ओवर से होती है। संजय दत्त कहते हैं, ‘अगर हक दोगे तो रामायण शुरू होगी, अगर छीनोगे तो महाभारत शुरू होगी।’ संजय दत्त इसमें एक नेता का किरदार निभा रहे हैं। कुर्ता पहने और तिलक लगाए संजय का लुक काफी इंप्रेसिव है। टीजर में लखनऊ के लोकेशन्स के बेहतरीन शॉट दिखाई दे रहे हैं।

बर्थडे पर जारी हुआ KGF 2 से संजय दत्‍त का लुक, दिखा डेंजरस अवतार

टीजर में संजू बाबा के अलावा मनीषा कोइराला और अलि फजल भी नजर आ रहे हैं। इनके अलावा फिल्म में जैकी श्रॉफ, चंकी पांडे, अमायरा दस्तूर भी हैं। 

YTAWL9sAeSE1c

प्रस्थानम को संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त ने प्रड्यूस किया है। फिल्म 20 सितंबर को रिलीज होगी। 

संजू बाबा के दिल छू लेने वाले पल

  • पिछले साल रणबीर कपूर स्टारर ‘संजू’ सबसे बड़ी फिल्मों में से एक थी। संजय दत्त की बायॉपिक में लोगों ने देखा कि कैसे ड्रग्स की लत ने उनकी जिंदगी बर्बाद कर दी थी। हालांकि, संजय दत्त ने इससे होने वाले नुकसान को समझा और इससे छुटकारा पाने के लिए पूरी शिद्दत से लड़ाई की। संजू बाबा की जिंदगी में और भी ऐसे पल रहे जिनसे जूझना आसान नहीं था। इनके बारे में कम ही लोग जानते हैं।
  • जब संजय दत्त की मां नरगिस प्रेगनेंट थीं तो नरगिस और सुनील दत्त ने अखबार में बच्चे के नाम के लिए ऐड दिया था। इस ऐड से उन्हें कई सुझाव मिले। इनमें से नरगिस को ‘संजय’ नाम काफी पसंद आया था और उन्होंने तय कर लिया कि बेटा होने पर उसका नाम ‘संजय’ रखेंगे।
  • एक इंटरव्यू में संजय दत्त ने बताया था कि अपनी डेब्यू फिल्म ‘रॉकी’ की शूटिंग के समय उन्हें नशे की लत लग चुकी थी। जब वह शूटिंग के लिए कश्मीर जा रहे थे तो अपने जूते में हेरोइन छिपा कर ले जा रहे थे। तब उनके साथ उनकी बहनें भी थीं। संजू ने यह भी कहा था कि अगर उस दिन पकड़े जाते तो उनकी बहनों का क्या होता। ड्रग्स आपको ऐसा बना देता है कि फिर आप किसी और चीज के बारे में नहीं सोचते हैं।
  • संजय दत्त की डेब्यू फिल्म ‘रॉकी’ के समय उनकी मां का कैंसर अडवांस स्टेज में था। उनकी इच्छा थी कि वह संजू की पहली फिल्म देख सकें लेकिन रिलीज के 5 दिन पहले ही उनकी मौत हो गई।
  • ‘रॉकी’ की शूटिंग के समय संजय दत्त और टीना मुनीम के अफेयर की चर्चा थी। हालांकि, बाद में उनकी शराब की लत के कारण दोनों का ब्रेकअप हो गया।
  • इसके बाद टीना मुनीम ऋषि कपूर के साथ एक फिल्म की शूटिंग कर रही थीं। तब ऋषि कपूर और टीना के अफेयर की अफवाह उड़ने लगी। इसपर संजू को इतना गुस्सा आया कि वह ऋषि कपूर को पीटने उनके घर चले गए। वह अपने दोस्त गुलशन ग्रोवर को भी साथ ले गए। नीतू कपूर के बीच-बचाव करने पर संजय दत्त वहां से चले गए।
  • संजय दत्त बता चुके हैं कि एक बार उन्होंने हेरोइन का नशा किया था जिसके बाद वह दो दिन बाद सोकर उठे थे। इसके बाद उन्हें अहसास हुआ कि अगर उन्होंने नशा नहीं छोड़ा तो वह मर जाएंगे। इसके बाद उन्होंने इसे छोड़ने की कोशिश शुरू की। इस लंबी लड़ाई में आखिर उन्हें जीत भी मिली।
  • 2013 में जब संजय दत्त जेल गए थे तो वह सभी कैदियों की तरह ही काम किया करते थे। उनको पेपर बैग बनाने का काम मिला था जिसके लिए उन्हें 50 रुपये प्रतिदिन मिलते थे।
  • जब संजय दत्त 2016 में रिहा हुए तो उनकी कुल कमाई 30, 000 रुपये थी लेकिन उनके पास सिर्फ 450 रुपये ही बचे थे। उन्होंने सारे पैसे जेल की कैंटीन में खाना लेने में खर्च कर दिए थे।
  • जब संजय दत्त जेल में थे तो उनकी बहन प्रिया दत्त जेल में उन्हें राखी बांधने गई थीं। तब संजय दत्त ने उन्हें अपना खाने का कूपन दे दिया था। इस कूपन से उन्हें दो वक्त का खाना कैंटीन से मिल सकता था। प्रिया दत्त ने उस कूपन को हमेशा संभाल कर रखा।

%d bloggers like this: