हम सरकार के निर्देशों का पालन कर अपने परिवार के साथ घर में सुरक्षित रहें: राघवेन्द्र दुबे

Spread the love

सपा जिला प्रवक्ता राघवेंद्र दुबे ने बताया कि कोरोना महामारी अपने विकराल रूप में हैं और इससे बचने का एकमात्र जरिया है कि हम सरकार के निर्देशों का पालन कर अपने परिवार के साथ घर में सुरक्षित रहें। इस विषम परिस्थिति में समाजवादी पार्टी सरकार के हर कदम के साथ है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित तमाम विधायकों व नेताओं ने कोरोना से लड़ने के लिए सहायता राशि सरकार को दी है ऐसे ही जो लोग सक्षम हैं वह सरकार को इस जंग से लड़ने के लिए अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें।

मैं केंद्र व उत्तर प्रदेश सरकार से आग्रह करता हूँ कि इस समय सेनेटाइजर व मास्क की उपलब्धता बहुत कम है और जहां उपलब्ध हैं वहां इनके मनमाने दाम वसूले जा रहे हैं। सरकार ने वादा किया था कि दो सौ एमएल सेनेटाइजर सौ रुपये से ज्यादा में नहीं मिलेगा लेकिन अभी तक इस मूल्य पर कहीं उपलब्धता नहीं है। दूध, सब्जियों,किराने के सामान की की किल्लत शुरू हो गई है इसलिए इनकी उपलब्धता सुनिश्चित की जाए साथ ही निगरानी भी रखी जाए जिससे जो लोग कालाबाजारी कर इस संकट की घड़ी में भी अधिक दाम वसूलने का काम कर रहे हैं उन पर छापेमारी कर दंडात्मक कार्यवाही की जाए।

दिहाड़ी मजदूरों, रिक्शा चालकों सहित अन्य गरीब तबके के लोगों को फौरी तौर पर सहायता उपलब्ध कराई जाए जिससे वह अपना भरण पोषण सकें। बहुत से मजदूर वर्ग के लोग भरण पोषण की समस्या सामने खड़ी होने के कारण यहां से पैदल ही पलायन को मजबूर हो रहे हैं। नोएडा सहित पूरे गौतमबुद्ध नगर के लोगों से यही अनुरोध करना चाहता हूं कि इस महामारी को मजाक में ना लें और अपने घर में ही रहकर सरकार का सहयोग करें जिससे इस महामारी के चक्र को तोड़कर इसको परास्त कर सकें। सभी राष्ट्र रक्षकों को भी नमन है जो अपनी जान को जोखिम में डालकर हमें बचाने में लगे हैं।

वतन की आवाज आप लोगों से एक अपिल करता है कि आप लोग सरकार के फैसले का समर्थन करे। आर्थिक मदद सरकार को देने के बजाय अपने क्षेत्र के गरीब मजदूर जिनके लिए पेट भरना मुश्किल हो रहा है उनकों प्रदान करे।अगर आप लोग ठान लेंगे तो किसी प्रकार की दिक्कत होने की कोई सवाल ही नही है।

%d bloggers like this: