सदगुरु ने हिमा दास को दी 👌बधाई लेकिन ट्वीट पर हो गया 😱बवाल

Spread the love

आध्यात्मिक गुरु सदगुरु ने भारत का नाम वैश्विक स्तर पर ऊंचा करने वाली हिमा दास को शुभकामनाएं दीं। लेकिन उन्होंने भूल से कुछ ऐसा ट्वीट कर दिया जिसका मतलब काफी गलत हो गया। हालांकि ट्वीट से साफ है कि सदगुरु ने ये गलती से लिखा है। सदगुरु का ट्वीट करना था कि लोग उन्हें सही गलत समझाने लगे। लोग कहने लगे कि कोई तो सदगुरु को बताए कि उन्होंने गलती से गलत ट्वीट कर दिया है।

दरअसल सदगुरु ने हिमा दास को बधाई देते हुए लिखा कि- “Hima Das, a Golden shower for India. Congratulations and Blessings. -Sg”। दरअसल सदगुरु ने कनक वर्षा को अंग्रेजी में Golden shower लिख दिया जबकि Golden shower एक तरह की गाली है जिसका अर्थ होता है यौन सुख के लिए किसी पर पेशाब करना। हालांकि ये साफ है कि सदगुरु ने जानबूझकर ऐसा कुछ नहीं लिखा बल्कि ये भूल से हुआ है।

जहां एक तरफ कुछ लोग सदगुरु के ट्वीट के लिए उन्हें सही गलत समझाने लगे वहीं कुछ लोग ऐसे भी थे जो उनके बचाव के लिए आगे आए। किसी ने लिखा- ‘सबसे पहले तो ये अजीब सा अर्थ एक स्लैंग है न कि कोई औपचारिक कहावत और आपको अर्थ प्राप्त करने के लिए अभिव्यक्ति का संदर्भ समझना होगा। रंगीन चश्मा पहनने वाले लोग हमेशा रंगीन चश्मे के माध्यम से दुनिया को देखेंगे, जो अन्य लोग नहीं देखते हैं।’

%d bloggers like this: