शराब के ठेको पर हो रहा है नियमों का उल्लघंन :ब्रह्मपाल सिंह

Spread the love

राम राज्य में दुग्ध मिला, कृष्ण राज्य में घी। योगी राज्य में शराब में लूट-लूट पी।।

कोरोना महामारी के चलते सरकार ने लाॅक डाउन लगा रखा और बिना जरूरी काम के कोई घर से बाहर नहीं निकलने का आदेश जारी किया हुआ है। जब घर से बाहर निकले तो दो गज की दूरी एवं माकस जरूरी बताया गया है। परन्तु शराब के ठेकों पर दो गज की दूरी एवं माकस के नियमों का उल्लघंन किया जा रहा है।

सेक्टर 15 नोएडा में देशी एवं अंग्रेजी शराब के ठेके पर लाॅक डाउन के नियमों का उल्लघंन किया किया गया है शराब लेने वाले लोग लाइनो में बिना माकस एवं दो गज की दूरी का उलंघन करके खडे हुए नजर आए, जो कि आम लोगों के लिए बहुत ही घातक है। बिना माक्स एवं बिना दो गज की दूरी के खडे होने से कोरोना संक्रमण का भारी खतरा है। कुछ लोगों की लापरवाही से लोगों की जान जा सकती है।

अतः सरकार से अनुरोध करते हैं कि शराब के ठेकों पर नियमों का पालन कराने के लिए भी ठीम गठित की जाये और नियमों का पालन कराना सुनिश्चित किया जाए जिससे लोगों की जान माल की सुरक्षा हो सके, अगर शराब के ठेके पर नियम का पालन नही किया जाता है तो ठेका के मालिक से जुर्माना वसूल किया जाय। क्योंकि बांकि दुकनों की तरह ही शराब के दुकानदारों की जिम्मेदारी भी तय होनी चाहिए। ऐसे भारत के इतिहास में पहली बार है जब चाय की दुकान बंद है और शराब की दुकान चालू है। शायद हम लोगों नें राम राज्य की कल्पना ऐसे ही की हो। लाखों लोग बेरोजगार है लेकिन सरकार को सिर्फ अपने खजाने की चिंता है। ब्रह्मपाल सिंह राष्ट्रीय महासचिव भारतीय श्रम सभा


%d bloggers like this: