RRC Group D: उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट होने पर रेलवे के अधिकारी ने कही यह बात

Spread the love

रेलवे ने ग्रुप डी (RRC, RRB Group D) के लाखों उम्मीदवारों के फॉर्म रिजेक्ट किए हैं. रेलवे ने इन एप्लीकेशन फॉर्म (RRC Application Form) में इनवैलिड फोटो, साइन और अन्य किसी प्रकार की गलती पाई थी. हालांकि उम्मीदवारों का आरोप है कि रेलवे ने सही फोटो को इनवैलिड बताकर उनका एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दिया है. कई उम्मीदवारों ने एनडीवीटी को मेल किया. साथ ही हमने भी कई उम्मीदवारों से संपर्क किया और जाना कि उनके एप्लीकेशन किस कारण रिजेक्ट किए गए हैं. उम्मीदवारों की समस्या पर हमने रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्ट अंगराज मोहन से बात की. अंगराज मोहन ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, ”एप्लीकेशन रिजेक्ट होने के संबंध में हमें कई उम्मीदवारों के मेल मिले हैं. बोर्ड के चैयरमैन और वरिष्ठ अधिकारी इस पर काम कर रहे हैं. रेलवे की तरह से अगर इसमें कोई गलती पाई गई तो हम इस पर एक्शन लेंगे.”


बता दें कि कई उम्मीदवारों का कहना है कि उनके एप्लीकेशन फॉर्म में जो फोटो लगी है उस फोटो का इस्तेमाल वे दूसरी परीक्षाओं के एप्लीकेशन फॉर्म को भरने में भी कर चुके हैं. जहां दूसरे फॉर्म आसानी से सबमिट हो गए वहीं रेलवे ग्रुप डी का फॉर्म रिजेक्ट कर दिया गया.

अधिकतर उम्मीदवारों के एप्लीकेशन फॉर्म इनवैलिड फोटो के चलते रिजेक्ट हुए हैं. साथ ही कई उम्मीदवार ऐसे भी हैं जिनका फॉर्म डुप्लीकेट बताकर रिजेक्ट किया गया है. उम्मीदवारों का कहना है कि लाखों लोगों के फॉर्म रिजेक्ट हुए हैं और उन्हें फॉर्म में सुधार करने का मौका मिलना चाहिए. उम्मीदवार चाहते हैं कि रेलवे एप्लीकेशन फॉर्म को मोडीफाई करने का लिंक एक्टिव करे.

%d bloggers like this: