google-site-verification: google6ec8a210681647ce.html

नोटबंदी की याद दिला रही है पेट्रोल पंप की लम्बी लाइने

Spread the love


पेट्रोल पंप पर लगी लम्बी लाई न एक बार फिर से नोटबंदी की याद को ताजा करने लगी है। लेकिन फर्क इतना है कि इस बार हजार और पाँच सौ के नोट बन्द नही हुए है  बल्कि इस बार सरकार ने अपाराध पर एक नया प्रहार करते हुए एक नया ट्रैफिक नियम लगा दिया है। यह लाईन मे लगे लोग पोलुशन सर्टिफिकेट लेने के लिए लाइन मे लगे है। 

आज नोएडा के सभी पेट्रोल पंपो पर लम्बी लम्बी लाइन लगी है। सुबह 6 बजे से ही यह लाइन लगनी शुऱु हो गया था। नोएडा सेक्टर 41 मे इंडियन आईल पेट्रोल पंप एवं भारत पेट्रोल पंप पर सुबह साढ़े छ बजे मे ही लगभग एक किलोमीटर की लाइन लग चुका था। हालँकि पेट्रोल पंप पर अलग से भी एक कांउण्टर लगाकर पोलुशन जाँच किया जा रहा है , ताकि लोगों को असुविधा कम से कम हो। नोएडा सेक्टर 82 , सेक्चर 108 , सेक्टर 12 के पेट्रोल पंप  पर भी इसी प्रकार से लगी रही लंबी कतारे।

हाल ही मे केन्द्र सरकार ने मोटर व्हीकल नियम मे बदलाव करते हुए भारी जुर्माने की प्रावधान किया है। जिसमे पहले से निर्धारित जुर्माने को लगभग दस गुणा से भी अधिक कर दिया गया है । जो पचास रुपये मे काम चल जाता था उसी के लिए अब उन्हे 500 रुपये की प्रावधान है । लम्बी लाईन देखकर यह लगता है कि किस कर जनता मे इसका भय वयाप्त है। जो सालों मे पोलुशन नही करवाते थे वो लोग सुबह के 6 बजे से ही लाइन मे लगे है।

इतना परेशान होते लोगोंं को कभी भी नही देखा गया था। विशाल इंडिया संवाददाता रमन झा से बात करते हुए लोगों ने अपने अपने परेशानी भी सामने रख रहे है। लोगों बढ़े हुए जुर्माना को सरकारी खजाने को भरने की उपाय बता रहे है वही कुछ लोग परेशान होने का बावजूद इसका भरपूर समर्थन भी कर रहे है। 

लोगों को उम्मीद है कि सरकार पर होने वाले अकस्मात घटनाओं मे कमी आयेंगे। लोगों मे जुर्माने को लेकर भय की स्थिति तो है लेकिन सुरक्षित सड़क यातायात होने की उम्मीद भी है।

%d bloggers like this: