मुख्यमंत्री मे मिलने की समय को लेकर रेहड़ी पटरी एसोसिएशन ने सौपा ज्ञापन

Spread the love

नोएडा रेहड़ी पटरी संचालक एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री से मिलने के लिए 5 मिनट का समय मांग हेतू आज नोएडा सेक्टर 19 मे सिटी मजिस्ट्रैट कार्यालय पर पहुँच कर ज्ञापन दिया। गौैरतलब है कि रेहड़ी पटरी के दुकानदारों के समस्याओं से अवगत कराने हेतू यह मांग की जा रही है।

रेहड़ी पटरी संचालक एसोसिएशन के द्वारा मुख्यमंत्री से 5 मिनट का समय मांगे गये है। टाउन वेंडिंग कमेटी के महिला अध्यक्ष अपर्णा शर्मा ने महासचिव श्याम किशोर गुप्ता के साथ संयुक्त रूप से ज्ञापन नोएडा सिटी मजिस्ट्रेट को सौपा। जिसमे भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा बनाई गई वेंडिग नियमावली के विपरीत कार्य करने की परिस्थितियों से एवम् वेंडरों को होने वाली समस्या जो कि नोएडा प्राधिकरण एवम् नोएडा प्रशासन, माफियाओं के द्वारा देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ रहडी पटरी फुटपाथ के लोगो की पीड़ा से अवगत कराने के लिए मिलने का समय दिए जाने हेतु ज्ञापन पत्र सौपा।

गौरतलब है कि रेहड़ी पटरी की समस्या नोएडा के लिए एक चुनौति बन चुका है। आजकल तो हर रोज किसी न किसी अखबार की सुर्खियो मे रहती है। कही वेंडिंग जोन मे फर्जीवाड़ा तो कही वेंडर के साथ मार-पीट और उसका समान उठा लेना। इस समय जबकि पूरा विश्व कोरोना की महामारी से लड़ रहा है वही दूसरी तरफ रोजी रोजगार भी एक बड़ी समस्या की रूप धारण करते जा रहा है। ऐसे मे वेंडर के साथ होने वाले उत्पीड़न असहनीय है।

नोएडा मे आगामी 8 अगस्त को मुख्यमंत्री का संभावित कार्यक्रम है जिसमे नोएडा सेक्टर 39 मे बने नये कोविड सेन्टर का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री 5 मिनट निकालकर रेहड़ी पटरी वालों की समस्या को भी जान ले इसके लिए ज्ञापन दिये गये है। क्योंकि कोरोना काल मे सबसे ज्यादा परेशान है यह वर्ग है। बाजार लगने नही दिया जा रहा है।

महासचिव रेहड़ी पटरी एसोसिएशन श्री श्याम किशोर गुप्ता ने इस बारे मे पूछने पर बताया कि प्राधिकरण इस समस्या को खत्म करने के बजाय वेंडर को ही खत्म करना चाहती है ताकि मोटे उद्योगपति को मोबाईल वेंडर का लाईसेंस दिया जाय और गरीब रेहड़ी पटरी वालों को परेशान करके भगा दिया जाय। यही संदेश हम 15 जुलाई को एक बाइक रैली के द्वारा जो नोएडा से लखनऊ मुख्यमंत्री आवास तक जा कर देना चाहते थे जिसे धारा 144 की वजह से रद्द करना पड़ा। अगर हमें मुख्यमंत्री जी से मिलने के लिए 5 मिनट का समय नहीं दिया गया तो हम रेडी पटरी व्यवसाय सितंबर 2020 में नोएडा से लखनऊ के लिए रैली कुछ करेंगे

%d bloggers like this: