असम चुनाव में EVM पर मचा बवाल, प्रियंका गांधी ने शेयर किया वीडियो, कहा- ये भाजपा के सहयोगियों की…

Spread the love

प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट कर लिखा- हर चुनाव में ईवीएम को निजी वाहनों में ले जाते हुए पकड़ा जाता है. लेकिन इनमें कई चीजें एक सी होती हैं वो है वाहन सामान्यत: भाजपा उम्मीदवारों के सहयोगियों की होती है.

देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. ऐसे में असम विधानसभा चुनाव में 1 जनवरी को दूसरे चरण की वोटिंग की गई. इस दौरान करीमगंज जिले के कनिसैल इलाके में एक कार में ईवीएम मशीन मिली है. ईवीएम की बरामदगी के बाद राजनीतिक तनाव अब बढ़ चुका है. साथ ही प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस बाबत ट्वीट करते हुए सभी राजनीतिक दलों से ईवीएम के पुनर्मूल्यांकन की मांग की है.

इस बाबत प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट कर लिखा- हर चुनाव में ईवीएम को निजी वाहनों में ले जाते हुए पकड़ा जाता है. लेकिन इनमें कई चीजें एक सी होती हैं वो है वाहन सामान्यत: भाजपा उम्मीदवारों के सहयोगियों की होती है. अपने दूसरे ट्वीट में प्रियंका गांधी ने क्रोनोलॉजी समझाया और कहा कि इस तरह की वीडियो को आमतौर पर एक घटना के रूप में स्वीकार किया जाता है और बाद में इसे खारिज कर दिया जाता है.

बता दें कि वाहन में इस दौरान कोई नहीं था. इस मामले के सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने करीमगंज के जिला निर्वाचन अधिकारी से इस बाबत विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. बता दें कि गाड़ी में मिले ईवीएम का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं प्रियंका गांधी द्वारा भी इस वीडियो को शेयर किया गया है.

%d bloggers like this: