प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल और ओडिशा के दौरे पर

Spread the love

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल और ओडिशा की यात्रा पर जाने वाले है. Cyclone Amphan द्वारा मचाए गए तबाही का पीएम मोदी आज जायजा लेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल और ओडिशा की यात्रा पर जाने वाले है. Cyclone Amphan द्वारा मचाए गए तबाही का पीएम मोदी आज जायजा लेंगे. वह हवाई यात्रा के द्वारा क्षतिग्रस्त इलाकों का दौरा करेंगे और इस मामले पर एक रिव्यू मीटिंग भी की जाएगी. बता दें कि पीएम आखिरी बार प्रयागराज और चित्रकूट की यात्रा पर गए थे. यह यात्रा 29 फरवरी के दिन आयोजित की गई थी. तब से लेकर अब तक 83 दिन यानी लगभग 3 महीने बाद पीएम फिर कहीं यात्रा पर जा रहे हैं.

पीएमओ से जारी सूचना के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चक्रवात अम्फान के मद्देनजर स्थिति का जायजा लेने के लिए पश्चिम बंगाल और ओडिशा की यात्रा करेंगे. वह हवाई सर्वेक्षण करेंगे और समीक्षा बैठकों में हिस्सा लेंगे, जहां राहत और पुनर्वास के पहलुओं पर चर्चा की जाएगी. इससे पहले पीएम ने कहा था चक्रवात से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी.

बता दें कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा में अम्फान तूफान ने खूब तबाही मचाई है. इस बाबत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी से सिफारिश की कि वे एक बार राज्य का दौरा करें. ममता बनर्जी ने बताया कि अम्फान तूफान के कारण 72 लोगों की पूरे प्रदेश में जान जा चुकी है. वहीं करोडों का नुकसान राज्य सरकार को हुआ है.

%d bloggers like this: