प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह 11 बजे देशवासियों से करेंगे मन की बात

Spread the love

PM Modi Man Ki Baat Today: प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह 11 बजे अपने रेडियो से प्रसारित होनेवाले मासिक कार्यक्रम मन की बात के जरिए देशवासियों से बात करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे मन की बात के जरिए देशवासियों से रूबरू होंगे. पीएम मोदी के मन की बात का ये कार्यक्रम हर महीने प्रसारित किया जाता है, इस कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी देश के कुछ चुनिंदा लोगों से बात करते हैं और उनसे उनके प्रदेश में चल रहे विकास कार्य और उनकी कोई खास बात उनसे जानने की कोशिश करते हैं. ज्यादातर इस कार्यक्रम में आम ग्रामीण या कोई ऐसा शख्स शामिल होता है जिसने अपने बूते कोई बड़ी उपलब्धि हासिल की हो, जिससे लोगों को प्रेरणा मिले.

आज के इस मन की बात कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी एएमए, अहमदाबाद में जेन गार्डन और काइज़ेन अकादमी का उद्घाटन करेंगे. पीएम ने एक ट्वीट में कहा, “यह भारत और जापान के बीच घनिष्ठ संबंध को प्रदर्शित करने वाला एक और उदाहरण है.”

पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान की समीक्षा की

कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान की बढ़ती रफ्तार पर संतोष जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी गति को बनाए रखने पर जोर दिया. देश में जारी टीकाकरण अभियान को और व्यापक बनाने के लिए प्रधानमंत्री ने इसमें गैर सरकारी संगठनों  और अन्य संगठनों को शामिल करने की आवश्यकता बताई.

शनिवार को देश में जारी टीकाकरण अभियान की प्रगति और कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति पर शीर्ष अधिकारियों के साथ  प्रधानमंत्री की उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक के बाद सरकार ने एक बयान में कहा कि पिछले छह दिनों में टीके की 3.77 करोड़ डोज दी गईं। इनको मिलाकर शनिवार रात दस बजे तक 31.62 करोड़ डोज लगाई जा चुकी हैं.

%d bloggers like this: