पूलिस ने गाँव से आए मजदूरो को करवाया कूदम-कूदा देखें नीचे

Spread the love

बॉलीवुड डायरेक्टर तिग्मांशु धूलिया (Tigmanshu Dhulia) ने यह वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में पुलिस मजदूरों की पिटाई कर रही है.

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए पूरे देश में 21 दिनों का संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया. लॉकडाउन के लागू होने के बाद कई तरह के वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आ रहे हैं, जिसमें पुलिस लोगों की बर्बरता से पिटाई कर रही है. लॉकडाउन की वजह से देश में सारा व्यापार, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, रेल आदि सब बंद हो गया है ऐसे में बिहार-यूपी और अन्य राज्यों के मजदूर अपने घर भी नहीं जा पा रहे हैं. लिहाजा वो पैदल ही अपने घरों की तरफ निकल चुके हैं और पुलिस उनके साथ सख्ती के साथ पेश आ रही है.

पूलिस ने गाँव से आए मजदूरो को करवाया कूदम-कूदा देखें नीचे

फिल्मकार तिग्मांशु धूलिया (Tigmanshu Dhulia) ने एक ऐसा ही वीडियो रिट्वीट किया है, जिसमें पुलिस घर जा रहे मजदूरों के खिलाफ अनुचित व्यवहार कर रही है. वरुण नाम के ट्विटर यूजर ने इस वीडियो को शेयर कर लिखा: “क्या भारत सिर्फ उनका है जिनके पास अपने घर और ताकत हैं? क्या मजदूर शहर से 300 किमी. पैदल चलकर वापस अपने गांव भी ना जाये? क्या सरकार चाहती है ये शहरों में ही भूखे मर जाएं, एक ऐसे कीटाणु की खातिर जिसका उन्हें पता भी नहीं.” इस ट्वीट को तिग्मांशु धूलिया ने रिट्वीट करते हुए लिखा: “यह भयानक है कुछ इस संबंध में कुछ किया जाना चाहिए.”

तिग्मांशु धूलिया (Tigmanshu Dhulia) द्वारा शेयर किए गए वीडियो पर खूब रिएक्शन आ रहे हैं और लोग पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहे हैं. बता दें कि भारत में कोरोनावायरस कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 649 हो गई है. वहीं, इस बीमारी के शिकार 13 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोनावायरस करीब 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका है और अब तक 20 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है. अकेले चीन और इटली में ही मरने वालों का आंकड़ा 10000 के पार हो चुका है. साढ़े चार लाख लोग इससे संक्रमित हैं. दुनियाभर के देशों में इमरजेंसी सरीखे हालात हैं. कई देशों ने इससे बचाव के लिए लॉकडाउन का रास्ता अख्तियार किया है और तीन अरब से ज्यादा लोग लॉकडाउन में रहने को मजबूर हैं.

%d bloggers like this: