पुलिस को दागने पड़े आंसू गैस के गोले,किसानों की ट्रैक्टर रैली में बवाल

Spread the love

कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान आज गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं। कई स्थानों पर किसानों ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को अपने ट्रैक्टरों के जरिए तोड़ दिया है। जिसके बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े हैं। दिल्ली पुलिस ने संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर पर किसानों को तय रास्ते से दूसरे रास्ते पर जाने पर रोका तो प्रदर्शनकारी अड़ गए, जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। यहां कुछ किसान पुलिस के वाटर कैनन वाले वाहन पर चढ़ गए।

Tractor Rally Police use tear gas  Tractor Rally: किसानों की ट्रैक्टर रैली में बवाल, पुलिस को दागने

किसान मजदूर संघर्ष समिति के सतनाम सिंह ने मीडिया से कहा कि हमें रिंग रोड की ओर बढ़ना है लेकिन पुलिस हमें रोक रही है। हमने उन्हें अपने सीनियर्स से बात करने के लिए 45 मिनट दिए हैं। हम शांतिपूर्ण परेड कर रहे हैं। जिस मार्ग पर वे हमें चलने के लिए कह रहे हैं, उस पर सहमति नहीं थी।

मौके पर तैनात दिल्ली पुलिस के अधिकारी एसएस यादव ने कहा कि उन्होंने हमारा सहयोग किया है और हम उनका सहयोग कर रहे हैं। हमारा निवेदन है कि वे वर्तमान में जिस मार्ग पर चल रहे हैं, उसका पालन करते रहें। अक्षरधाम मंदिर के पास भी पुलिस को प्रदर्शनकारी किसानों को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े हैं। हालांकि यहां से अब खबर है कि पुलिस किसानों को समझाने में कामयाब हो गई है और किसान आनंद विहार की तरफ तय रूट पर बढ़ गए हैं।

%d bloggers like this: