यूपी के तीन जिलों में जहरीली शराब से मचा कोहराम, अबतक 24 की मौत, कई लोगों की हालत गंभीर

Spread the love

यूपी के तीन जिलों, आजमगढ़, बदायूं और अंबेडकर नगर में जहरीली शराब ने कोहराम मचाया है, जहरीली शराब पीने से अबतक 24 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

यूपी में प्रशासन के लाख दावों के बावजूद जहरीली शराब का धंधा थम नहीं रहा है. यूपी के आंबेडकर नगर, आजमगढ़ और बदायूं में जहरीली शराब पीने से हुई अबतक 24 लोगों की मौत के बाद कोहराम मचा हुआ है. आंबेडकर नगर में जहां 16 लोगों की मौत हो गई, वहीं आजमगढ़ में छह लोगों की जान चली गई, तो वहीं बदायूं में भी दो युवकों की मौत हो गई. सोमवार की शाम से शुरू हुआ मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है. इतने लोगों की मौत के बाद भी कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. पुलिस मौके पर मौजूद है और इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

जहरीली शराब पीने से अबतक 24 लोगों की गई जान

दरअसल, आजमगढ़ के पवई थाना क्षेत्र के मित्तूपुर बाजार में सोमवार शाम शराब पीने के बाद दो दर्जन लोगों की तबीयत खराब हो गई थी. उन्हें स्थानीय निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां सोमवार रात ढाई बजे से मौत की खबरें आने लगीं, मंगलवार तक 18 लोगों की मौत हो गई है. आंबेडकरनगर की घटना को आबकारी विभाग ने गंभीरता से लिया है. इस मामले में आबकारी निरीक्षक सहित चार लोगों को निलंबित करके जांच की जा रही है.

वहीं, जहरीली शराब पीने से मौत की आंच सीमावर्ती अंबेडकरनगर जिले के जैतपुर, मालीपुर व कटका थाना क्षेत्र के गांवों तक पहुंच गई. इन गांवों में भी सोमवार की रात से मंगलवार तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि ग्रामीण इससे ज्यादा मौत की बात कह रहे हैं लेकिन प्रशासन इससे इनकार कर रहा है.

पुलिस ने कहा- जहरीली शराब पीने से नहीं हुई मौत

जहरीली शराब पीने से अलग-अलग गांवों में हुई मौतों के आंकड़ों को पुलिस सीमित करने में लगी है. एसपी आलोक प्रियदर्शी का दावा है कि सिर्फ जैतपुर थाने के मखदूमपुर गांव में जहरीली शराब पीने का मामला जांच में सही मिला है और यहां कुल पांच लोगों की मौत हुई हैं. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि शादी समारोह और गांव में उसी ठेके से लाई गई शराब पीने के बाद लोगों की मौतें हुईं हैं. इन लोगों को पहले से कोई बीमारी भी नहीं थी. इधर, आजमगढ़ के जिलाधिकारी राजेश कुमार और एसपी सुधीर कुमार सिंह ने भी जहरीली शराब पीने से मौत की घटना से इन्कार किया है.

%d bloggers like this: