google.com, pub-3648227561776337, DIRECT, f08c47fec0942fa0

पीएम🗣मोदी बोले- चीन से🇨🇳 किसी मतभेद को झगड़े की वजह✊नहीं बनने देंगे विडियो

Spread the love

भारत दौरे पर आए चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने शनिवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दोनों दिग्गज नेताओं के बीच 1 घंटे तक बातचीत हुई। तमिलनाडु के कोवलम स्थित फिशरमैन कोव रिजॉर्ट में दोनों नेताओं ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की।

इस बैठक के बाद पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 2000 साल से भारत और चीन आर्थिक शक्तियों के तौर पर तेजी से आगे उभरे हैं। दोनों ही देश आपसी मतभेदों को किसी भी तरह का झगड़ा नहीं बनने देंगे। वहीं चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि मैं भारत की मेहमाननवाजी से अभिभूत हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले दो हजार साल में भारत और चीन दुनिया के सामने आर्थिक शक्तियों के रूप में उभरे हैं। इस शताब्दी में भी दोनों ही देश उसी तरह से आर्थिक शक्ति बनने की ओर आगे बढ़ रहे हैं। पिछले साल वुहान में हमारी अनौपचारिक बैठक में दोनों ही देशों के बीच हमारे संबंधों में गति आई है।

वहीं चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि मैं भारत के इस दौरे में मिली मेहमाननवाजी से बहुत अभिभूत हूं। यह दौरा मेरे लिए किसी यादगार पल से कम नहीं है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात में पीएम मोदी ने उन्हें एक कांचीपुरम सिल्क की शॉल तोहफे में दिया। इस शॉल में जिनपिंग के चेहरे की आकृति बनी हुई है। जिनपिंग ने भी पीएम मोदी को एक खास पेंटिंग भेंट की है।

%d bloggers like this: