गलवान घाटी झड़प में घायल हुए जवानों से मिले पीएम मोदी, बोले- आपको जन्म देने वाली माताओं को नमन करता हूं

Spread the love

पीएम मोदी ने लेह में जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि हाल में गलवान घाटी में आपने जो वीरता दिखाई, उसने पूरी दुनिया में भारत की ताकत को दिखाया.
चीन संग सीमा पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को अचानक लेह दौरा किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चलते जवानों का जोश ‘हाई’ था. पीएम मोदी से मिलकर उत्साहित जवानों ने ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाए. सीमा पर तैनात जवानों का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


पूर्वी लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिकों की बीच हिंसक झड़प के कुछ दिनों बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत के साथ शुक्रवार को लेह पहुंचे. जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीमा पर जमीनी हालातों को देखने के साथ ही भारतीय सेना की तैयारियों की भी जानकारी ली.


उसके बाद पीएम मोदी ने लेह में जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि हाल में गलवान घाटी में आपने जो वीरता दिखाई, उसने पूरी दुनिया में भारत की ताकत को दिखाया. उन्होंने आगे कहा, ‘आपका समर्पण अतुलनीय है , इन कठिन परिस्थितियों में इस ऊंचाई में मां भारती की ढाल बनकर आप उनकी सेवा करते, रक्षा करते हैं, उसका मुकाबला पूरे विश्व में कोई नहीं कर सकता. आपका साहस उस ऊंचाई से भी ज्यादा है, जहां आप तैनात हैं. आपका सीना इस घाटी से भी सख्त है जिसको रोज अपने कदमों से नापते हैं. आपकी भुजाएं पर्वतों से भी अटल हैं.’

आपको बता दें कि 15 जून को पूर्वी लद्दाख में भारत और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. इस झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हुए थे. चीन के भी 40-45 जवान हताहत हुए थे. उसके बाद से भारत और चीन के बीच तनातनी बढ़ गई है.

%d bloggers like this: