शारीरिक रूप से अक्षम पांच दिव्यांगो को ट्राई साइकिल प्रदान की गयीं

Spread the love

नवरत्न दिव्यांगो के सेवा में” के कार्यक्रम प्रारम्भिक चरण के तहत आज नवरत्न फाउंडेशन्स ने नोएडा के सेक्टर 8 के स्लम में स्थित नवरत्न ज्ञानपीठ में शारीरिक रूप से अक्षम पांच दिव्यांगो को ट्राई साइकिल प्रदान की गयीं ताकि उनको आने जाने में किसी का सहारा न मांगना पड़े. ट्राई साइकिल प्राप्त क्र करने के पश्चात उनके चेहरे पर ख़ुशी देखते बनती थी और बड़ा हुआ आत्मविश्वास भी झलक रहा था .

इस अवसर पर विशेष रूप से भारत सरकार से मिनिस्ट्री ऑफ़ सोशल जस्टिस की सेवा निवृत सचिव श्रीमती स्तुति ककड़ भी उपस्थित हुईं और उन्होंने नवरत्न के अंतर्गत हो रखे सामाजिक कार्यों के भूरी भूरी प्रशंसा के साथ और दिव्यांगो के लिए अनेक कार्य करने के लिए प्रोत्साहित भी किया. नवरत्न के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने बताया की नवरत्न यह दिव्यांगो के लिए यह कार्य हमेशा करता आ रहा है इस बार “नवरत्न दिव्यांगो की सेवा “ श्रंखला प्रारम्भ की गयी है जिसमे हर माह कुछ न कुछ कार्य किया जायेंगे.


इस अवसर पर नवरत्न को अनुकरणीय सहयोग करने वाली श्रीमती सुशीला श्रीवास्तव जी के संग शालिनी शर्मा, प्रतिष्ठा, गौरव श्रीवास्तव, समर्थ भी उपस्थित हुए. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में श्री रमाकांत सिंह, आर.एल. लवानिया, हेमंत शर्मा, मुकेश निगम. गुरजीत सिंह, शुभ्रांशु शेखर, अजय मिश्रा, राकेश यादव, अरविन्द श्रीवास्तव एवं उपदेश श्रीवास्तव जी का विशेष योगदान रहा.

%d bloggers like this: