पेसर मोहम्मद शमी बोले-हम अब भी सोचते हैं कि माही भाई आएंगे

Spread the love

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2020 की तैयारी भी शुरू कर दी थी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपना अंतिम प्रतिस्पर्धी मैच पिछले साल जुलाई में वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेला था. इसके बाद से धोनी ब्रेक के तहत टीम से बाहर हैं. टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कहना है कि टीम के सभी खिलाड़ियों को मैदान के अंदर और बाहर माही भाई की कमी खलती है.

शमी ने रोहित जुगलान के साथ इंस्टाग्राम चैट के दौरान कहा, ‘आईपीएल के अलावा हर प्रारूप में मैं उनके नेतृत्व में खेला हूं. जहां तक मार्गदर्शन का सवाल है वह अपने साथियों के साथ हमेशा इस तरह का व्यवहार करते हैं कि आपको लगेगा ही नहीं कि वह एमएस धोनी हैं.

हाल के दिनों में शमी का प्रदर्शन बेजोड़ रहा है. उन्होंने लगातार घर और विदेश में अच्छी गेंदबाजी की है. धोनी आईपीएल 2020 के जरिए टीम इंडिया में वापसी करने वाले थे लेकिन कोविड-19 के कारण उनका इंतजार और लंबा हो गया. कोरोनावायरस के कारण आईपीएल को अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया गया है.

शमी ने कहा, ‘वह बहुत बड़े खिलाड़ी हैं. उन्हें लेकर मेरी काफी यादें हैं. हम अब भी सोचते हैं कि माही भाई आएंगे और उनके साथ खेलने में मजा आएगा.’ हाल में सोशल मीडिया पर धोनी के रिटायरमेंट की खबर चलने लगी थी जिसके बाद माही की पत्नी साक्षी ने इसे महज अफवाह बताया था.

ऑस्ट्रेलिया में 2018-19 ऐतिहासिक सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे शमी ने कहा कि वह इस साल इस देश के चार टेस्ट की सीरीज के दौरे को लेकर उत्साहित हैं. शमी ने पिछले साल विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक को अपने क्रिकेट करियर का सर्वश्रेष्ठ लम्हा करार दिया.

%d bloggers like this: